Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. मेरा पैसा
  4. ये हैं 7000 रुपए से सस्‍ते 5 बेहतरीन गैस चिमनी विकल्‍प

ये हैं 7000 रुपए से सस्‍ते 5 बेहतरीन गैस चिमनी विकल्‍प

इंडिया टीवी पैसा की टीम आज आपके लिए लेकर आई है बाजार में मौजूद 7000 रुपए से कम कीमत की इलेक्ट्रिक चिमनी, जो तपती गर्मी में आपको राहत जरूर दे सकती है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: May 10, 2016 7:50 IST
Be Cool: गर्मी में खाना बनाना है आपके लिए बड़ी टेंशन, ये हैं 7000 रुपए से सस्‍ते 5 बेहतरीन गैस चिमनी विकल्‍प- India TV Paisa
Be Cool: गर्मी में खाना बनाना है आपके लिए बड़ी टेंशन, ये हैं 7000 रुपए से सस्‍ते 5 बेहतरीन गैस चिमनी विकल्‍प

नई दिल्‍ली। मई के महीने में गर्मी अपने चरम पर है, तापमान 45 से 50 डिग्री को भी पार कर रहा है। इस लू और भयंकर गर्मी से बचाव के लिए हम कूलर या एसी लगाकर कमरों को ठंडा कर लेते हैं। लेकिन घर की महिलाएं जहां सबसे ज्‍यादा वक्‍त बिताती हैं, वह है किचन। गर्मी के दिनों में खाना बनाते वक्‍त धुएं और आग की गर्मी से सभी घरों के किचन भट्टी जैसे गर्म हो जाते हैं। इन्‍हें ठंडा रखने के लिए हम कूलर या एयरकंडीशनर भी नहीं लगा सकते। लेकिन अगर आप इलेक्ट्रिक चिमनी का इस्‍तेमाल करते हैं तो आपको जरूर राहत मिल सकती है। इंडिया टीवी पैसा की टीम आज आपके लिए लेकर आई है बाजार में मौजूद 7000 रुपए से कम कीमत की इलेक्ट्रिक चिमनी, जो तपती गर्मी में आपको राहत जरूर दे सकती है।

सनफ्लेम लीवा 60 एसएस

घरेलू उपयोग के लिए देश की मशहूर होम एप्‍लाइंस कंपनी सनफ्लेम की लीवा 60 एसएस चिमनी एक अच्‍छा विकल्‍प है। ऑनलाइन मार्केट में इसकी कीमत 6,999 रुपए है। इस चिमनी का साइज 60 सेंटीमीटर है। धुंएं को सोखने के लिए इसमें बैफल फिल्टर है। इसमें चिमनी की स्‍पीड बढ़ाने या घटाने के लिए 3 पुश बटन स्‍पीड मोड दिए गए हैं।

ब्राइट फ्लेम चिमनी

ब्राइट फ्लेम की BFKCSS1000Lotus-C2B कम कीमत में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली इलेक्ट्रिक चिमनी है। इसकी भी कीमत ऑनलाइन बाजार में 6,999 रुपए है। ब्राइट फ्लेम BFKCSS1000Lotus-C2B की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह चिमनी पूरी तरह से स्टेनलैस स्टील से बनी है। जिसके चलते इसकी ड्यूरेबिलिटी काफी बढि़या है। ये सिल्वर कलर में ऑप्‍शन में उपलब्ध है। यह चिमनी लाइफटाइम वॉरंटी के साथ आती है।

जेज़ेल जि़न्निया एसएस चिमनी

इलेक्ट्रिक चिमनी के क्षेत्र में जेज़ेल के प्रोडक्‍ट काफी पसंद किए जात हैं। ऑनलाइन मार्केट में इसकी कीमत 6399 रुपए है। इसकी कैपेसिटी 1100M3/H की है। इसका आकार 60 सेंटीमीटर है। इसमें सुविधाजनक पुश बटन पैनल दिया गया है। यह र्इकॉमर्स साइट अमेजन पर सिल्‍वर कलर में उपलब्‍ध है। इस चिमनी के साथ 5 साल की वारंटी भी मिलती है।

तस्वीरों में देखिए 7000 रुपए से कम के कूलर्स

coolers below 7000 rs

Untitled-5 (8)IndiaTV Paisa

Untitled-1 (18)IndiaTV Paisa

Untitled-2 (14)IndiaTV Paisa

Untitled-3 (10)IndiaTV Paisa

Untitled-4 (7)IndiaTV Paisa

ग्‍लेन GL6002 किचन चिमनी

किचिन वेयर के मामले में ग्‍लेन सबसे लोकप्रिय कंपनियों में से एक है। ग्‍लेन की यह चिमनी ऑनलाइन बाजार में 6680 रुपए में उपलब्‍ध है। इसकी क्‍वालिटी काफी बेहतर है। यह चिमनी स्‍टेनलैस स्‍टील बॉडी से बनी है। इसका आकार 60 सेंटीमीटर है। इसमें बफल फिल्‍टर दिया गया है। इसमें स्‍पीड वेरिएशन के लिए 3 स्‍लाइड दिए गए हैं।

एरिस्‍टन चिमनी

कम बजट में अगर अपने किचन को धुंए से सुरक्षित रखना चाहते हैं तो आपके लिए एरिस्‍टन की चिमनी बेहद खास है। इस चिमनी में आधुनिक यूरोपियन तकनीक का इस्‍तेमाल किया गया है। ऑनलाइन मार्केट में यह चिमनी 6990 रुपए में उपलब्‍ध है। यह बेहद कम आवाज में बेहतरीन प्रदर्शन करती है। यह चिमनी 5 साल की मोटर वारंटी के साथ आती है।

AC खरीदते वक्‍त रखें इन 5 बातों का ख्‍याल

कहां मिल रहे हैं सस्‍ते एसी, कूलर, टीवी, फ्रिज, जानने के लिए यहां क्लिक करें…

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Personal Finance News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement