Friday, April 26, 2024
Advertisement

किसानों के लिए पंजाब सरकार की बड़ी घोषणा, फसल बेचने के लिए मंडी आने की मिलेगी छूट

राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ऐलान करते हुए बताया कि पंजाब में किसान अपनी फसल लेकर मंडी आ सकेंगे। उन्हें मंडी आने पर कोई रोक का सामना नहीं करना पड़ेगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 10, 2020 15:09 IST
Punjab Farmers- India TV Hindi
Punjab Farmers

पंजाब में रबी फसल की कटाई शुरू हो चुकी है। लेकिन लॉकडाउन के बीच अब किसानों के सामने बड़ी मुश्किल अपनी फसल मंडी तक लाने और बेचने की है। इस बीच पंजाब सरकार ने अपने किसानों को बड़ी राहत दी है। राज्य के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने ऐलान करते हुए बताया कि पंजाब में किसान अपनी फसल लेकर मंडी आ सकेंगे। उन्हें मंडी आने पर कोई रोक का सामना नहीं करना पड़ेगा। 

देश में भर कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन लागू है। पूरे पंजाब में करीब 3 हफ्तों से

कर्फ्यू जारी है। ऐसे में गेंहू कटाई के सीजन की शुरुआत को देखते हुए राज्य के लाखों किसान राज्य सरकार पर निगाहें लगाए हुए थे। इस बीच आज फैसला लेते हुए सरकार ने किसानों को मंडी तक आने की छूट दे दी है। राज्य शासन ने प्रदेश की मंडियों में किसानों को कोरोना वायरस से बचाव करने के लिए एहतियातन कदम उठाने को भी कहा है। 

पंजाब में सामने आए कम्युनिटी ट्रांसफर के मामले 

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि उनके राज्य में हाल में आए 27 नए कोरोना वायरस मामले ऐसे हैं जिनको सामाजिक तौर पर कोरोना वायरस का संक्रमण हुआ है। यानि ये मामले ऐसे हैं जो विदेश से या किसी दूसरे राज्य से पंजाब नहीं आए हैं लेकिन संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से इनको कोरोना वायरस हुआ है। एक तरह से मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने माना है कि पंजाब में कोरोना वायरस का कम्युनिटी फैलाव शुरू हो गया है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की एक पत्रकार वार्ता में यह जानकारी दी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Chandigarh News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement