Saturday, May 04, 2024
Advertisement

पंजाब में शुरू हुई 'सीएम दी योगशाला', अरविंद केजरीवाल बोले- राज्य तरक़्क़ी की नई कहानी लिखेगा

पंजाब में 'सीएम दी योगशाला' की शुरूआत कर दी गई है। इस मौके पर अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे। अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर दिल्ली के एलजी पर जमकर हमला बोला।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: April 05, 2023 16:38 IST
Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB अरविंद केजरीवाल

पंजाब के पटियाला में आज 'सीएम दी योगशाला' अभियान की शुरुआत कर दी गई है। इस मौके पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी शामिल हुए। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता को इस मौके पर बधाई दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब की जनता को बधाई देते हुए कहा कि अब पंजाब में लगेंगी ‘CM दी योगशाला’। हमारा सेहतमंद और तंदुरुस्त पंजाब तरक़्क़ी की नई कहानी लिखेगा। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर 25 लोग एक साथ इकट्ठा होते हैं, तो पंजाब सरकार फ्री में योग टीचर मुहैया कराएगी।

लोगों को नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा

केजरीवाल ने बताया कि इसके लिए फोन नंबर भी जारी किया है। इस सुविधा का लाभ लेने के लिए लोगों को नंबर पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसके बाद पंजाब सरकार की तरफ से आपको जानकारी लेने के बाद योग टीचर उपलब्ध कराए जाएंगे। सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि आपकी सुविधा के मुताबिक योग टीचर आएंगे और आपको योग सिखाएंगे। अरविंद केजरीवाल ने फिर आगे कहा कि आज पहला फेज है। यह अभी सिर्फ चार शहरों में शुरू किया गया है। अभी इसे फगवाड़ा, पटियाला, अमृतसर और लुधियाना शहर में शुरू किया जा रहा है। इसके बाद धीरे-धीरे राज्य के हर जिले में ये सुविधा शुरू की जाएगी।

दिल्ली के एलजी पर केजरीवाल जमकर बरसे

केजरीवाल ने आगे दिल्ली के एलजी पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में भी हमने इसी तरह से ये योजना शुरू की थी। धीरे-धीरे पूरी दिल्ली में 17 हजार लोगों ने रोजाना योग करना शुरू कर दिया। जनता इससे बहुत खुश थी, लेकिन, एक दिन उपराज्यपाल ने इस पर रोक लगा दी। उन्होंने आगे कहा कि कोई बात नहीं, रोक दिया तो रोक दिया, एक दिन जरूर ये फिर से शुरू होगा। अच्छी चीजों को कोई रोक नहीं सकता है। जब तक उन्होंने दिल्ली में इस योगशाला को रोका, तब तक ऊपर वाले (भगवान) ने पंजाब में हमारी सरकार बना दी तो हमने यहां योग शुरू कर दिया। केजरीवाल ने आगे कहा कि काम रोकने वाले से काम करने वाला हमेशा बड़ा होता है।

'पंजाब में सीएम दी योगशाला को कौन रोकेगा?'

इससे पहले पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि पहले दिल्ली में योगशाला शुरू हुई थी, जहां योग टीचर 25-25 लोगों के ग्रुप को योग सिखाते थे। इसकी मांग पूरी दिल्ली में होने लगी तो एलजी ने दिल्ली की योगशाला पर रोक लगा दी। पर, पंजाब में सीएम दी योगशाला को कौन रोकेगा? हम अपने लोगों की सेहत बनाने के लिए इसे शुरू करेंगे।

इसे भी पढ़ें-

पंजाब में ड्रग्स से जुड़े कई मामले हाईकोर्ट ने खोले, जानिए सीएम भगवंत मान ने ट्वीट कर क्या कहा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement