Saturday, April 27, 2024
Advertisement

राजस्थान: फलोदी जेल से महिला सुरक्षा प्रहरी की आंखों में मिर्ची डालकर 16 कैदी हुए फरार

राजस्थान के जोधपुर जिले की फलौदी जेल से 16 कैदी फरार हो गए, जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया।

Manish Bhattacharya Reported by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Published on: April 05, 2021 22:33 IST
राजस्थान: फलोदी जेल से महिला सुरक्षा प्रहरी की आंखों में मिर्ची डालकर 16 कैदी हुए फरार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO/REPRESENTATIVE IMAGE राजस्थान: फलोदी जेल से महिला सुरक्षा प्रहरी की आंखों में मिर्ची डालकर 16 कैदी हुए फरार 

जोधपुर। राजस्थान के जोधपुर जिले की फलौदी जेल से 16 कैदी फरार हो गए, जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया। तुरंत जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह को इस घटना की जानकारी दी गई। जिनके निर्देशन के बाद फलौदी के विभिन्न रास्तों पर सघन नाकेबंदी की गई। यहां से निकलने वाले हर वाहन की बारीकी तलाशी की जा रही है। उप जिला कलेक्टर यशपाल आहूजा ने बताया कि फलोदी जेल की महिला सुरक्षा प्रहरी की आंखों में मिर्च डालकर ये कैदी फरार हुए हैं। उन्होंने बताया कि जब शोर शराबा हुआ तो जेल कर्मियों ने जाकर देखा तो सब्जी बिखरी हुई थी और एक महिला प्रहरी तड़प कर चिल्ला रही थी। उसने बताया कि कैदियों ने उसकी आंखों में मिर्ची डाली और फरार हो गए।

फरार कैदियों की सूची जारी 

फरार कैदियों की सूची जारी की गई है। इस घटना में सुखदेव, शौकत अली व अशोक 302 यानी हत्या के मामले में विचाराधीन और सजायाफ्ता कैदी थे। प्रदीप 304 यानी हत्या के प्रयास का आरोपी था। इसके अलावा जगदीश, प्रेम, अनिल, मोहन राम, श्रवण, मुकेश और शिवप्रताप एनडीपीएस मामले यानी कि मादक पदार्थ तस्करी के मामले में सजायाफ्ता वह विचाराधीन कैदी थे। वहीं जेल से भागे अन्य कैदी भी गंभीर मामले में आरोपी थे। 

सघन नाकेबंदी की गई

फरार कैदियों की गिरफ्तारी के लिए सघन नाकेबंदी की गई है। कैदियों के भागने की सूचना मिलते ही उप जिला कलेक्टर ने जिला कलेक्टर इंद्रजीत सिंह को इस घटना की जानकारी दी जिनके निर्देशन के बाद फलौदी के विभिन्न रास्तों पर सघन नाकेबंदी की गई है। यहां से निकलने वाले हर वाहन की सूक्ष्मता से जांच की जा रही है। फिलहाल इन कैदियों को पकड़ने में पुलिस को सफलता नहीं मिली है। 

जेल कर्मचारियों से मारपीट कर और आंखों में मिर्च डालकर सभी बंदी भागे हैं। डीजी जेल ने हाल ही में एक जेलर और दो डिप्टी जेलर को सस्पेंड किया था। कल डिप्टी जेलर को करना था फलौदी में ज्वॉइन लेकिन इससे पहले ही ये बड़ी घटना हो गई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement