Saturday, May 04, 2024
Advertisement

राजस्थान में सामने आए कोरोना वायरस के 37 नये मामले, दो और मारीजों की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस से दो और मरीजों की मौत हो गई। वहीं, इस घातक संक्रमण के राज्य में बुधवार को 37 नये मामले सामने आए। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 14, 2021 19:39 IST
37 fresh Covid cases and 2 deaths reported in Rajasthan- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में कोरोना वायरस से दो और मरीजों की मौत हो गई।

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस से दो और मरीजों की मौत हो गई। वहीं, इस घातक संक्रमण के राज्य में बुधवार को 37 नये मामले सामने आए। चिकित्सा विभाग द्वारा बुधवार शाम को जारी आंकड़ों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 37 नये मामले सामने आये। नये मामलों में जयपुर में सात, उदयपुर-राजसमंद में छह-छह नये मामले शामिल हैं। 

वहीं, कोरोना संक्रमण से उदयपुर में दो और मरीजों की मौत हो गई। राज्य में इस संक्रमण से अब तक 8,947 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि बुधवार को राज्य में 33 जिलों में से 21 जिले कोरोना वायरस से मुक्त पाये गये। आंकड़ों के अनुसार इस दौरान राज्य में 90 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं।

इस बीच राज्य के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि राज्य में जारी कोरोना बचाव वैक्सीनेशन अभियान को विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने भी सराहा है। डब्ल्यूएचओ की रिपोर्ट के अनुसार राज्य उन अग्रणी राज्यों में शामिल है जहां वैक्सीन की खुराक सबसे कम बर्बाद (वेस्टेज) हुई है। 

शर्मा ने कहा कि चिकित्सा कर्मियों ने वैक्सीन की प्रत्येक वॉयल में से 10 के अतिरिक्त उपलब्ध खुराक का उपयोग किया, जिससे राज्य में वैक्सीन की आपूर्ति के अनुपात में 1.8 प्रतिशत अधिक वैक्सीनेशन हो सका। चिकित्सा मंत्री ने कहा कि डब्ल्यूएचओ के अनुसार देश के जिन 16 राज्यों में अनुमत श्रेणी के अलावा वैक्सीन की खुराक बर्बाद हुई है, उसमें राजस्थान का नाम तक नहीं है।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement