1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. राजस्थान: गौशाला में हुई 78 गायों की मौत, जांच के लिए भेजे गए चारे के नमूने

राजस्थान: गौशाला में हुई 78 गायों की मौत, जांच के लिए भेजे गए चारे के नमूने

राजस्थान के चुरू जिले की एक गौशाला में 78 गायों की मौत का मामला सामने आया है। यह मौतें शुक्रवार शाम से शनिवार दोपहर तक के दौरान हुई हैं।

Bhasha Bhasha
Updated on: November 21, 2020 18:31 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर: राजस्थान के चुरू जिले की एक गौशाला में 78 गायों की मौत का मामला सामने आया है। यह मौतें शुक्रवार शाम से शनिवार दोपहर तक के दौरान हुई हैं। घटना सरदारशहर में बिल्युबास रामपुरा की श्रीराम गोशाला की है। अधिकारियों के अनुसार, शुक्रवार शाम के बाद से इस गोशाला में 78 गायों की मौत हो चुकी है जबकि कुछ अन्य भी बीमार हैं। 

शनिवार दोपहर तक मिली जानकारी के अनुसार, पशुपालन एवं चिकित्सा विभाग की टीमें मौके पर मौजूद थीं। विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ जगदीश बरबड़ ने बताया कि गोशाला में शुक्रवार शाम को गायें अचानक बीमार होने लगी। रात में 78 गायों ने दम तोड़ दिया। कुछ और गायें भी बीमार हैं। 

हालांकि, उन्होंने बताया कि बीमार गायों में से ज्यादातर की हालत ठीक है। उन्होंने बताया कि संभवत: कुछ विषाक्त चीज खाने के कारण ऐसा हुआ। चारे के नमूने लेकर उसे जांच के लिए भेजा गया है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। राजस्थान: गौशाला में हुई 78 गायों की मौत, जांच के लिए भेजे गए चारे के नमूने News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment