1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. किरोड़ी लाल मीणा गिरफ्तार, किया आमागढ़ किले पर झंडा फहराने का दावा

किरोड़ी लाल मीणा गिरफ्तार, किया आमागढ़ किले पर झंडा फहराने का दावा

राजस्थान के आमागढ़ किले पर झंडे को उतारने और फाड़ने के मुद्दे पर जयपुर का माहौल गरम है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 01, 2021 13:35 IST

जयपुर. राजस्थान के आमागढ़ किले पर झंडे को उतारने और फाड़ने के मुद्दे पर जयपुर का माहौल गरम है। बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। मीणा समुदाय के दिग्गज नेता किरोड़ी लाल आमागढ़ किले पर झंडा फहराने पहुंचे थे। इस दौरान उन्हें हिरासत में ले लिया गया। पुलिस का दावा है कि मीणा को झंडा फहराने से पहले ही हिरासत में ले लिया गया जबकि किरोड़ी लाल ने दावा किया कि उन्होंने पुलिस को चैलेंज देकर किले पर मीणा समाज के झंडे को फहराया।

खबर है कि भारी पुलिस बंदोबस्त और सुरक्षा घेरे को तोड़कर किरोड़ी लाल मीणा सुबह होने से पहले साढ़े तीन बजे ही आमागढ़ फोर्ट पहुंच गए थे। किले पर मीणा समाज का झंडा फहराने के बाद किरोड़ी लाल ने सीएम गहलोत को चेतावनी दी और कहा कि ये झंडा अब उतरना नहीं चाहिए, किले के शिवालय पर पहले की तरह पूजा होनी चाहिए, अगर झंडे को हटाया गया, पूजा से रोका गया तो मीणा और हिंदू समाज इसे बर्दाश्त नहीं करेगा।

रामकेश मीणा और किरोड़ी लाल मीणा आमने-सामने

आमागढ़ किले पर झंडे का विवाद सियासी रंग ले चुका है। इस मामले में कांग्रेस समर्थित निर्दलीय विधायक रामकेश मीणा और बीजेपी के राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा आमने-सामने हैं। कांग्रेस समर्थित निर्दलीय एमएलए रामकेश का आरोप है कि मंदिर में तोड़फोड़ RSS वालों ने की, इसके जवाब में बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने दूसरे समुदाय के लोगों पर तोड़फोड़ और RSS के नाम पर कांग्रेस पर साजिश का आरोप लगाया है।

रामकेश ने आरोप लगाया कि मीणा समाज की धरोहर से छेड़छाड़ में RSS का हाथ है। इस पर बीजेपी नेता किरोड़ी लाल मीणा ने इसे कांग्रेस विधायक रफीक खान की साजिश बताया। रामकेश ने पूछा कि मीणा समाज के किले पर भगवा ध्वज क्यों लगाया? तो किरोड़ी लाल ने जवाब में कहा कि भगवा झंडे का तो पूरे सनातन धर्म में आदर है। रामकेश ने भगवा झंडे के अपमान के आरोपों पर खुद का बचाव किया तो किरोड़ी लाल ने कहा कि झंडे का अपमान सरेआम हुआ, किसने किया? ये सबने देखा।

Click Mania
uttar pradesh chunav manch 2021