Friday, April 26, 2024
Advertisement

CM गहलोत की धमनी में अवरोध को गलत तरीके से कोविड से जोड़ा गया: डॉक्टर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की गत शुक्रवार को सवाई मानसिंह चिकित्सालय में एंजियोप्लास्टी की गई थी। उनकी तीन धमनियों में से एक धमनी में 90 प्रतिशत अवरोध पाया गया था और उनके एक स्टेंट लगाया गया था।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: September 02, 2021 10:15 IST
CM गहलोत की धमनी में...- India TV Hindi
Image Source : PTI CM गहलोत की धमनी में अवरोध को गलत तरीके से कोविड से जोड़ा गया: डॉक्टर

जयपुर: जयपुर के सवाई मान सिंह चिकित्सालय के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की धमनी में अवरोध (ब्लॉकेज) के कारण उन्हें एंजियोप्लास्टी करवानी पड़ी और इसे 'गलत ढंग से कोविड' से संबंद्ध किया गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की गत शुक्रवार को सवाई मानसिंह चिकित्सालय में एंजियोप्लास्टी की गई थी। उनकी तीन धमनियों में से एक धमनी में 90 प्रतिशत अवरोध पाया गया था और उनके एक स्टेंट लगाया गया था।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के 27 अगस्त के ट्वीट पर टिप्पणी करते हुए सवाई मान सिंह चिकित्सालय के सीटी सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉ. राजकुमार यादव ने मुख्यमंत्री गहलोत को सफल इलाज की बधाई देते हुए लिखा कि आपको सीने में दर्द की शुरूआत से ही यह केवल ब्लॉकेज था जिसे गलत ढंग से कोविड प्रभाव बताया गया।

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को ट्वीट में लिखा था कि ‘‘कोविड के बाद मुझे कल (बृहस्पतिवार) से स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो रही थी। मुझे सीने में तेज दर्द हुआ और सवाई मान सिंह चिकित्सालय में मेरी सीटी एंजियोप्लास्टी की गई। मुझे खुशी है कि मेरी एंजियोप्लास्टी एसएमएस अस्पताल में की गई।''

एंजियोप्लास्टी हृदय की बंद धमनियों को खोलने की एक प्रक्रिया है। सवाई मान सिंह मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ सुधीर भंडारी ने गहलोत के इलाज में लगी चिकित्सकों की टीम की निगरानी की। डॉ यादव उस टीम में शामिल नहीं थे। इस मामले पर टिप्पणी के लिए डॉ भंडारी से संपर्क नहीं हो सका।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement