Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Chittorgarh, Rajasthan Assembly Election Results 2023: क्या इस बार भी भाजपा दिखा पाएगी अपना कमाल?

पिछला दो बार से भाजपा के चंद्रभान सिंह ही चित्तौड़गढ़ विधानसभा सीट से विजेता रहे हैं। मगर इस बार इस सीट पर भाजपा ने इस सीट से चंद्रभान सिंह की जगह नरपत सिंह राजवी को मौका दिया है।

Adarsh Pandey Edited By: Adarsh Pandey
Updated on: December 03, 2023 20:26 IST
क्या चित्तौड़गढ़ में भाजपा इस बार भी दिखा पाएगी कमाल?- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA क्या चित्तौड़गढ़ में भाजपा इस बार भी दिखा पाएगी कमाल?

चित्तौड़गढ़ सीट राजस्थान की महत्वपूर्ण सीटों में से एक है। इस विधानसभा सीट पर पिछले दो बार से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अपनी जीत दर्ज कर रहे हैं। चित्तौड़गढ़ सीट पर साल 2013 और 2018 में भाजपा के चंद्रभान सिंह ने जीत हासिल किया और यहां के विधायक बनें, लेकिन इस बार भाजपा की तरफ से नरपत सिंह रजवी को मौका मिला है। आपको बता दें कि 1990 के चुनाव से अभी तक हुए चुनावों में भाजपा को 5 बार जीत मिली है। वहीं कांग्रेस की तरफ से सुरेंद्र सिंह जदावत मैदान में उतरे हैं।

चित्तौड़गढ़ विधानसभा चुनाव रिजल्ट्स लाइव यहां देखें - Click Here to Chittorgarh Election Results 2023 Live

2018 में कैसे रहे नतीजे?

साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में चित्तौड़गढ़ सीट से भाजपा के विधायक चंद्रभान सिंह को 1,06, 563 वोट मिले थे। वहीं उनके खिलाफ चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के सुरेंद्र सिंह जदावत को 82,669 वोट मिले थे। भारतीय जनता पार्टी के विधायक चंद्रभान सिंह ने कांग्रेस के उम्मीदवार सुरेंद्र सिंह जदावत को 23,894 वोटों से हराया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement