1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. राजस्थान में कोरोना वायरस के 446 नये मामले सामने आए, 27 और लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस के 446 नये मामले सामने आए, 27 और लोगों की मौत

राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 27 और लोगों की मौत हो गई वहीं इस घातक संक्रमण के 446 नये मामले सामने आये। चिकित्सा विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी आंकडों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 446 नये मामले सामने आये हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 11, 2021 21:00 IST
COVID-19: Rajasthan sees 27 more deaths, 446 new cases- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस से 27 और लोगों की मौत हो गई वहीं 446 नये मामले सामने आये।

जयपुर: राजस्थान में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण से 27 और लोगों की मौत हो गई वहीं इस घातक संक्रमण के 446 नये मामले सामने आये। चिकित्सा विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी आंकडों के अनुसार बीते चौबीस घंटे में राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 446 नये मामले सामने आये हैं। नये मामलों में राजधानी जयपुर में सबसे अधिक 115, अलवर में 51, जोधपुर में 30, हनुमानगढ में 29, उदयपुर में 28, झुंझुनूं में 26 नये मामले शामिल है। 

विभाग के एक अधिकारी के अनुसार इस दौरान कोरोना वायरस संक्रमण से 27 और लोगों की मौत हो गई। राज्य में अब तक इस संक्रमण से 8799 लोगो की मौत हो चुकी है। आंकडों के अनुसार इस दौरान राज्य में 1475 लोग संक्रमण से ठीक हुए। अब तक राज्य में 9,023 संक्रमित उपचाराधीन है।

वहीं, कोरोना वायरस संक्रमण और संक्रमण के बाद की जटिलताओं से पीड़ित जाने माने न्यूरोलॉजिस्ट और पद्मश्री से सम्मानित डॉ. अशोक पनगड़िया का निधन हो गया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने डॉ. पनगडिया के निधन पर संवेदना व्यक्त की है। 71 वर्षीय पनगड़िया एक निजी अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थे। पिछले दो दिनों से उनका स्वास्थ्य बिगड़ रहा था। उनके परिजन उन्हें शुक्रवार को घर ले गये थे जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। 

मुख्यमंत्री गहलोत ने ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रीय स्तर पर विख्यात, जाने-माने न्यूरोलॉजिस्ट, पद्मश्री से सम्मानित डॉ. अशोक पनगड़िया के निधन पर मेरी गहरी संवेदनाएं।’’ गहलोत ने कहा, ‘‘डॉ. पनगड़िया ने महत्वपूर्ण पदों पर रहते हुए चिकित्सा क्षेत्र में उल्लेखनीय सेवाएं दीं व कोरोना महामारी के समय में भी चिकित्सा विशेषज्ञ के रूप में प्रदेश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।’’ उन्होंने कहा, ‘‘डॉ. पनगड़िया का निधन चिकित्सा जगत एवं प्रदेश के लिए बड़ी क्षति है।’’

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। राजस्थान में कोरोना वायरस के 446 नये मामले सामने आए, 27 और लोगों की मौत News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
X