Thursday, March 28, 2024
Advertisement

जयपुर से बराबद हुई अकबर के वक्त लिखी गई कुरान, बांग्लादेश में 16 करोड़ में तय हुआ था सौदा

इस्लाम की पाक किताब है और इसकी नींव है। मुसलमान मानते हैं कि इसे अल्लाह ने फ़रिश्ते आला द्वारा हज़रत मुहम्मद को सुनाया था।

Manish Bhattacharya Edited by: Manish Bhattacharya @Manish_IndiaTV
Updated on: January 31, 2020 9:33 IST
Quran- India TV Hindi
Quran

मुगल काल में स्वर्ण अक्षरों से लिखी गई बेशकीमती कुरान को खरीदने के बहाने लूटने वाली गैंग के एक सरगना को गुरूवार को शहर की माणकचौक थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ये कुरान अकबर के वक़्त लिखी गयी थी। बदमाशों ने कुरान को लूटने की वारदात भीलवाड़ा में की थी। इसके बाद इस गैंग ने बांग्लादेश के किसी धनी व्यक्ति से कुरान का सौदा 16 करोड़ रूपए में कर लिया था। लेकिन सौदा पूरा होने से पहले ही पुलिस ने वहां गैंग के एक साथी को गिरफ्तार कर लिया था।

डीसीपी (नार्थ) डॉ. राजीव पचार ने बताया  कि गिरफ्तार आरोपी जमवारामगढ़ के राहोरी गांव निवासी बनवारी मीणा है। इसके कब्जे से लूटी गई 1014 पेज की कुरान बरामद कर ली। आरोपी बनवारी, जयपुर ग्रामीण के चंदवाजी थाना, भीलवाड़ा जिले के सुभाष नगर इलाकों में डकैती, चोरी व धोखाधड़ी के आपराधिक मुकदमों में वांटेड चल रहा था। इससे पहले इस गैंग के तीन बदमाश पुलिस गिरफ्त में आ चुके है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Jaipur News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement