Sunday, May 05, 2024
Advertisement

Exclusive On Jodhpur Violence: जोधपुर हिंसा पर सीएम अशोक गहलोत ने इंडिया टीवी से कहा- राजस्थान में बीजेपी करवा रही दंगे

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि बीजेपी अभी से चुनावी मोड में आ गई है। पीएम ने बीजेपी के मंत्रियों को ऐसा ही होमवर्क दिया है। बीजेपी को चुनाव में जनता जवाब देगी। राजस्थान में बीजेपी के 8-10 मुख्यमंत्री हैं।

Rituraj Tripathi Edited by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 03, 2022 23:03 IST
Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Ashok Gehlot

Highlights

  • जोधपुर हिंसा पर सीएम अशोक गहलोत ने इंडिया टीवी से की बात
  • कहा- राजस्थान में बीजेपी करवा रही है दंगे
  • कहा-हिंदू-मुसलमानों को लड़वा रही है बीजेपी

Jodhpur Violence: जोधपुर हिंसा के बाद राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने इंडिया टीवी को इंटरव्यू दिया है। उन्होंने कहा, 'राजस्थान में बीजेपी दंगे करवा रही है। यहां योजना बनाकर दंगे किए गए हैं। अफवाह फैलाकर बड़ी घटना को अंजाम दिया जाता है।' 

उन्होंने कहा कि बीजेपी अभी से चुनावी मोड में आ गई है। राजस्थान में बीजेपी के 8-10 मुख्यमंत्री हैं। पीएम ने बीजेपी के मंत्रियों को ऐसा ही होमवर्क दिया है लेकिन बीजेपी को चुनाव में जनता जवाब दे देगी। उन्होंने ये भी कहा कि बीजेपी हिंदू-मुसलमानों को लड़वा रही है। जोधपुर में सिर्फ 5-7 जगहों पर तनाव हुआ है। मैं सुबह से आग बुझाने में लगा हूं इसलिए बीजेपी ना समझाए कि मुझे कहां जाना है।

ये बीजेपी और आरएसएस की साजिश है: गहलोत

उन्होंने कहा कि इस मामले में जांच जारी है और इस समय पूरे इलाके में शांति है। ये बीजेपी और आरएसएस का षड़यंत्र है। लेकिन हमने कहीं दंगा नहीं होने दिया और एक भी आदमी का नुकसान नहीं हुआ है। सीएम गहलोत ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जब आग लगती है तो हमारा धर्म है कि हम पहले आग बुझाएं, लेकिन ये हमेशा आग लगाते हैं। 

बीजेपी नेताओं द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर गहलोत (Ashok Gehlot)  ने कहा कि इन लोगों को दिल्ली से होमवर्क मिला है। चुनाव में अभी समय है, लेकिन ये लोग अभी से चुनाव की तैयारी करके आए हैं। ये लोग जानते हैं कि राजस्थान में 8 चुनाव में से 6 चुनाव कांग्रेस जीती है और बीजेपी केवल 2 बार चुनाव जीती है। इसलिए ये लोग घबराए हुए हैं। 

हमने कहीं दंगे नहीं होने दिए: गहलोत

सीएम गहलोत ने कहा कि क्या ये कम बड़ी बात है कि हमने करौली, रामगढ़ और जोधपुर में दंगे नहीं होने दिए। यहां थोड़ी झड़पें और तनाव जरूर हुआ, हमें कर्फ्यू भी लगाना पड़ा, लेकिन दंगे नहीं हुए। दंगा जब होता है तो आग भड़कती है, लोग मरते हैं  लेकिन हमने एक भी जगह ऐसी घटना नहीं होने दी। 

सीएम गहलोत (Ashok Gehlot)  ने कहा कि हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि राजस्थान में शांति, सदभाव और भाईचारा बना रहे। हमने हेलिकॉप्टर से लोगों को वहां भेजा। पुलिस अपना काम कर रही है। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement