Thursday, April 25, 2024
Advertisement

राजस्थान के भीलवाड़ा में कोरोना पॉजिटिव की मौत, शहर में एक साथ 19 मामले मिलने से हड़कंप

राजस्थान के भीलवाड़ा में एक कोरोना वायरस से पॉजिटिव शख्स की मौत हो गई है। राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि व्यक्ति की मौत किडनी के काम न करने और अन्य कारणों के चलते हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2020 8:56 IST
corona virus- India TV Hindi
corona virus

राजस्थान के भीलवाड़ा में एक कोरोना वायरस से पॉजिटिव शख्स की मौत हो गई है। भीलवाड़ा में महात्मा गांधी अस्पताल के प्रिंसिपल राजन नंदा ने बातया कि इस व्यक्ति को किडनी और ब्लड प्रैशर जैसी कई बीमारियों से पीड़त था। राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि व्यक्ति की मौत किडनी के काम न करने और अन्य कारणों के चलते हुई है। यह व्यक्ति हाल ही में कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया था। 

राजस्थान में अब तक कुल 43 कोरोना पाॅजीटिव पाए गए, जिनमें से अकेले भीलवाड़ा में ही 19 हैं। इतना ही नहीं भीलवाड़ा देश का पहला एपि सेंटर है, जिसमें 457 सैंपल में से 19 पाॅजीटिव पाए गए। यह औसत में सर्वाधिक है। भीलवाड़ा में 11 हजार लोग संदिग्ध हैं, जिनमें से 6445 को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उन पर अब पहरा बिठाया जाएगा।

कोरोना वायरस को लेकर गुरुवार को देश में 88 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जो अबतक एक दिन में दर्ज मामलों में सबसे ज्यादा हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में अब कुल मामलों की संख्या 694 पहुंच गई है। इस संक्रमण से मौत का आंकड़ा भी बढ़कर 16 हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर 16 तक पहुंच गई है। वहीं, 80 नये मामले सामने आने के साथ संक्रमण के मामले बढ़ कर 694 हो गये हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement