1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. राजस्थान में नहीं है नक्सली गतिविधियों की कोई सूचना, डीजी ने बताया कितने ​घटे अपराध

राजस्थान में नहीं है नक्सली गतिविधियों की कोई सूचना, डीजी ने बताया कितने ​घटे अपराध

राजस्थान के पुलिस महानिदेशक एम एल लाठर ने सोमवार को कहा कि राज्य में नक्सली गतिविधियों की कोई सूचना नहीं है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 11, 2021 14:31 IST
Naxal Activity- India TV Hindi
Naxal Activity

जयपुर। राजस्थान के पुलिस महानिदेशक एम एल लाठर ने सोमवार को कहा कि राज्य में नक्सली गतिविधियों की कोई सूचना नहीं है। उन्होंने दावा किया कि डूंगरपुर एवं उदयपुर के आदिवासी इलाकों में हिंसक घटनाओं को छोड़कर 2020 में राज्य में कानून-व्यवस्था कुल मिलाकर शांतिपूर्ण रही। 

लाठर ने यहां संवाददाताओं से कहा कि 2020 में अपराधों की स्थिति काफी नियंत्रण में रही और इस प्रकार की घटनाओं की संख्या 2019 के मुकाबले पिछले साल करीब 14 प्रतिशत कम हुई। दक्षिणी राजस्थान में नक्सली गतिविधियों के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने पुलिस के पास इस तरह की कोई सूचना होने से स्पष्ट रूप से इनकार किया। 

डूंगरपुर में पिछले साल हिंसा के दौरान विपक्षी दल के कुछ नेताओं ने राज्य के आदिवासी इलाकों में नक्सलियों के सक्रिय होने का आरोप लगाया था। पुलिस महानिदेशक ने कहा कि 2020 के दौरान बलात्कार के मामलों में जांच की अवधि घटकर 126 दिन (2019-20) रही, जो इससे पहले 274 दिन (2017-18) थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। राजस्थान में नहीं है नक्सली गतिविधियों की कोई सूचना, डीजी ने बताया कितने ​घटे अपराध News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment