Friday, April 26, 2024
Advertisement

Rajasthan News: 'कांग्रेस सरकार पूरे करेगी पांच साल, बीजेपी के मंसूबे नहीं होंगे पूरे'

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य की मौजूदा सरकार अपने पांच साल पूरे करेगी और अगला बजट छात्रों और युवाओं को समर्पित होगा।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 01, 2022 16:16 IST
Rajasthan CM Ashok Gehlot (File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Rajasthan CM Ashok Gehlot (File Photo)

Highlights

  • अब उनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा है: गहलोत
  • 'कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव एक संदेश दे रहा'

Rajasthan News: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भाजपा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह BJP के मंसूबों को कभी पूरा नहीं होने देगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकार अपने पांच साल के कार्यकाल को पूरा करेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि अगला बजट छात्रों और युवाओं को समर्पित होगा। सीएम गहलोत ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह बार-बार कोशिश करती है कि राज्य में कांग्रेस की सरकार गिर जाए और पांच साल का कार्यकाल पूरा न कर पाए। सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा ने पहले भी हमारे विधायकों के साथ खरीद फरोख्त की कोशिश की थी, लेकिन हमारे विधायक एकजुट रहे और वे नहीं झुके। 

'भारत जोड़ो यात्रा से भाजपा हिल गई'

गहलोत ग्रामीण युवा ओलंपिक खेलों से संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को बीकानेर संभाग के दौरे पर हैं। उन्होंने राजस्थान के युवाओं, छात्रों और लोगों से उन्हें सीधे अपने सुझाव भेजने की अपील की, ताकि सरकार उनकी इच्छाओं के अनुरूप योजनाएं पेश कर सके। क्‍या कांग्रेस देश में एक मजबूत विपक्ष देने में व‍िफल रही है? इस सवाल पर गहलोत ने कहा, “राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से भाजपा के नेतृत्व वाली NDA (राष्ट्रीय जनतांत्रित गठबंधन) सरकार ह‍िल गई है। शुरुआत में तो भाजपा ने भारत जोड़ो यात्रा की आलोचना की, लेकिन अब उनके पास कोई मुद्दा नहीं बचा है।” 

लोकतांत्रिक तरीके से हो रहे हैं चुनाव

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव भी देश की जनता को एक संदेश दे रहा है। उन्‍होंने कहा, "राजनाथ सिंह, अमित शाह और जे पी नड्डा कब (भाजपा के) अध्यक्ष बने, कोई नहीं जानता। अब कांग्रेस में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव हो रहे हैं। इस चुनाव ने देश के लोगों को संदेश दिया है कि कांग्रेस अब भी मजबूत विपक्ष देने की स्थिति में है।” गहलोत ने आरोप लगाया कि भाजपा बार-बार प्रयास करती है कि उनकी सरकार पांच साल पूरे नहीं कर पाए। उन्होंने कहा कि पहले भी भाजपा ने खरीद-फरोख्त की कोशिश की थी, लेकिन हमारे विधायक एकजुट थे और वे नहीं झुके और यह अब भी मजबूत स्थिति में है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement