Monday, April 29, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election Results 2023: भरतपुर सीट पर भाजपा के विजय बंसल और रालोद के सुभाष गर्ग में सीधी टक्कर

भरतपुर विधानसभा सीट पर इस बार भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। फिलहाल यह विधानसभा सीट रालोद के कब्जे में है। रालोद के सुभाष गर्ग ने 2018 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के विजय बंसल को 15 हजार के अधिक अंतर से हराया था। जबकि इससे पहले 2013 में विजय बंसल ने बसपा के दलबीर सिंह को 22 हजार के अधिक वोटों से हराया था।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 03, 2023 7:00 IST
भाजपा प्रत्याशी विजय बंसल (बाएं) और रालोद प्रत्याशी सुभाष गर्ग (दाएं)।- India TV Hindi
Image Source : FILE भाजपा प्रत्याशी विजय बंसल (बाएं) और रालोद प्रत्याशी सुभाष गर्ग (दाएं)।

Rajasthan Assembly Election Results 2023: भरतपुर राजस्थान विधान सभा सीट पर इस बार भी भाजपा और रालोद में सीधी टक्कर है। इसका निर्वाचन क्षेत्र संख्या 73 है। यह सीट भरतपुर जिले और लोकसभा क्षेत्र की प्रमुख विधानसभा सीटों में से एक है। भरतपुर विधानसभा सीट इस बार भी सामान्य वर्ग के लिए है। यहां 25 नवंबर 2023 को मतदान हो चुका है। वर्ष 2018 में इस सीट पर आरएलडी के डॉ. सुभाष गर्ग ने भाजपा के विजय बंसल को 15,710 मतों से हराया था। जबकि 2013 में यहां से बीजेपी उम्मीदवार विजय बंसल ने जीत हासिल की थी। 

भरतपुर का रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें

https://www.indiatv.in/elections/rajasthan-assembly-elections/bharatpur/constituencies-bharatpur

राजस्थान की महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों में शुमार भरतपुर विधानसभा सीट पर इस बार भी कांटे की टक्कर है। वर्ष 2018 में 15 हजार से अधिक मतों से हारी भाजपा इस बार यह सीट हथियाने का प्रयास करेगी। वहीं रालोद उम्मीदवार सुभाष गर्ग अपना कब्जा बरकरार रखने लिए पूरी ताकत झोंक चुके हैं। इस बार भरतपुर विधानसभा सीट के परिणाम किस पार्टी के पक्ष में होंगे। यह आगामी 3 दिसंबर को तय हो जाएगा। जनता ने सभी उम्मीदवारों के भाग्य को ईवीएम में कैद कर दिया है। इंडिया टीवी पर 3 दिसंबर को सुबह 7 बजे से लगातार आप विस्तृत कवरेज, जिसमें आप विधानसभा सीट पर प्रत्याशियों की सूची, पार्टी प्रचार व अन्य खबरों के साथ-साथ जान सकेंगे यहां के विजेता, उपविजेता, वोट शेयर और बहुत कुछ देख सकेंगे। 

भरतपुर लोकसभा सीट पर है भाजपा का कब्जा

भरतपुर विधानसभा सीट पर भाजपा 2018 में  भले ही 15 हजार से अधिक मतों से हार गई हो, मगर यहां की लोकसभा सीट पर अभी भी भाजपा का ही कब्जा है। इस संसदीय क्षेत्र से भाजपा के रंजीत कोहली सांसद हैं। उन्होंने इंडियन नेशनल कांग्रेसके अभिजीत कुमार जाटव को 3,18,399 मतों के भारी अंतर से हराया था।

मतगणना की तारीख: रविवार, 3 दिसंबर 2023

भरतपुर के प्रमुख उम्मीदवारों की सूची

पार्टी                                     उम्मीदवार
भाजपा                                  विजय बंसल
रालोद                                  सुभाष गर्ग
जेपीपी                                 डॉ. मोहन सिंह
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement