Monday, April 29, 2024
Advertisement

Rajasthan Assembly Election Results 2023: उदयपुर शहर सीट पर गौरव वल्लभ को मिली करारी हार

उदयपुर शहर सीट से 11 उम्मीदवारों ने मैदान में उतरकर ताल ठोकी, लेकिन जीत किसी एक ही उम्मीदवार की होगी। इस सीट पर बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवार की कड़ी टक्कर देखने को मिली थी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 03, 2023 22:13 IST
उदयपुर शहर सीट पर गौरव वल्लभ और ताराचंद जैन के बीच कड़ी टक्कर - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV उदयपुर शहर सीट पर गौरव वल्लभ और ताराचंद जैन के बीच कड़ी टक्कर

Rajasthan Assembly Election Results 2023: राजस्थान के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक उदयपुर जिले में आठ विधानसभा सीट हैं। इन आठ सीटों में से एक सीट उदयपुर शहर की है, जोकि बेहद ही हॉट सीट में से एक है। इसके पीछे वजह यहां से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस के चर्चित प्रवक्ता गौरव वल्लभ हैं। 25 नवंबर को हुए मतदान के दौरान यहां जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला था। यहां सभी ने जमकर प्रचार भी किया था। लेकिन इस सीट से बीजेपी ने एकतरफा जीत हासिल की है। बीजेपी उम्मीदवार ताराचंद जैन ने कांग्रेस के गौरव वल्लभ को 32771 वोटों से शिकस्त दी।

मैदान में थे 11 उम्मीदवार 

यहां वैसे तो 11 उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस के गौरव वल्लभ और भारतीय जनता पार्टी के ताराचंद जैन के बीच है। इसके अलावा यहां से आम आदमी पार्टी से मनोज लबाना, बहुजन समाज पार्टी से डॉ राजकुमार यादव, भारत आदिवासी पार्टी से तुलसीराम गमेती, बहुजन मुक्ति पार्टी से नर्बदा भाटी कुंदन, इंडियन पीपुल्स ग्रीन पार्टी से भूरीसिंह पुत्र घीसाराम, निर्दलीय अर्जुन उपाध्याय, आशु अग्रवाल, डॉ दीपक अग्रवाल और प्रमोद कुमार वर्मा मैदान में थे।

पिछले चुनावों में क्या रहा था परिणाम 

2018 के राजस्थान विधानसभा चुनावों में, उदयपुर विधानसभा क्षेत्र में 66.50% मतदान हुआ, जिसमें 235,592 पंजीकृत मतदाताओं में से 156,620 वैध वोट पड़े। उदयपुर विधानसभा सीट पर गुलाब चंद कटारिया ने गिरिजा व्यास को 9307 वोटों से हराया था। विजयी उम्मीदवार को निकटतम प्रतिद्वंद्वी से 5.90% अधिक वोट मिले थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement