Friday, March 29, 2024
Advertisement

राजस्थान में Coronavirus के 45 नए केस, दो और लोगों की मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस के 45 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिनके साथ ही राज्य में कुल कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या 3400 हो गई हौ।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 07, 2020 16:10 IST
Rajasthan coronavirus Outbreak updates- India TV Hindi
Rajasthan coronavirus Outbreak updates

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस के 45 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं, जिनके साथ ही राज्य में कुल कोरोना संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या 3400 हो गई हौ। इससे पहले आज (गुरुवार) ही 38 नए और केस मिले थे। इस तरह से आज सामने आए कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 83 हो गई। यह जानकारी दोपहर दो बजे तक की है।

सामने आए ताजे 45 कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों में जयपुर के 4, जोधपुर के 22, BSF के 12, अजमेर के 5 और पाली तथा सिरोही का 1-1 केस है। राज्य में अभी तक कुल 95 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मौत हो चुकी है। इनमें से 2 मौतें गुरुवार को हुईं। संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए अब राजस्थान सभी राज्यों से जुड़ी अपनी सीमाओं को सील करने जा रहा है।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश की अन्तरराज्यीय सीमाओं से अनधिकृत व्यक्तियों के प्रवेश को रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा तुरंत प्रभाव से राज्य की सभी अन्तरराज्यीय सीमाओं को सील किया जाएगा। गहलोत ने बुधवार को समीक्षा बैठक में एक बड़ा निर्णय करते हुए कहा कि विगत दिनों में देश के कई राज्यों में संक्रमण के मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है।

उन्होंने कहा कि देश के अन्य राज्यों से भारी संख्या में बिना अनुमति के लोगों के प्रवेश की संभावनाओं के मद्देजनर सीमाएं सील करने का फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा,‘‘ संकट की इस घड़ी में प्रदेशवासियों के जीवन की रक्षा ही हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।’’

गहलोत ने कहा कि अन्तर्राज्यीय आवागमन की अनुमति केवल भारत सरकार के गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों एवं शर्तों का कड़ाई से पालना करते हुए ही दी जाएगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement