Friday, March 29, 2024
Advertisement

राजस्थान में 54 नए मामलों के साथ 6281 हुई कोरोना संक्रमितों की संख्या, 152 की मौत

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को पाली में एक और संक्रमित की मौत हो गयी। इससे राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 152 हो गयी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 22, 2020 12:01 IST
Rajasthan Coronavirus Cases, Rajasthan Coronavirus Death, Rajasthan Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL क्षेत्रफल की दृष्टि से देश के सबसे बड़े राज्य राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर जारी है।

जयपुर: क्षेत्रफल की दृष्टि से देश के सबसे बड़े राज्य राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर जारी है। सूबे में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मौत के 4 मामले सामने आए थे। इसके बाद शुक्रवार को भी एक रोगी की मौत का मामला सामने आया जिसके चलते राज्य में इस घातक वायरस से मरने वालों की संख्या 152 हो गई है। इस बीच आज 54 नए मामले आने से राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की अब तक कुल संख्या 6,281 हो गई है।

जयपुर में अब तक 75 की मौत

अतिरिक्त मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बताया कि शुक्रवार को पाली में एक और संक्रमित की मौत हो गयी। इससे राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 152 हो गयी है। केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 75 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 13 रोगियों की मौत हो चुकी है। हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे।

कोटा में सामने आए 17 नए मामले
इस बीच राज्य में शुक्रवार सुबह 9 बजे तक कोरोना वायरस संक्रमण के 54 नये मामले आए। इनमें कोटा में 17, डूंगरपुर में 14, जयपुर में 13, झुंझुनू में 6, अजमेर में 2 व दौसा में एक नया मामला शामिल है। राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ- साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया। राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement