Friday, May 10, 2024
Advertisement

Rajasthan News: मिशन राजस्थान में जुटी BJP, JP नड्डा से मिले प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनिया और संगठन महामंत्री चंद्रशेखर

Rajasthan News: पिछले दिनों पार्टी के कामकाज को लेकर प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और प्रदेश महामंत्री (संगठन) चंद्रशेखर ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष को दिल्ली में फीडबैक दिया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: August 20, 2022 9:52 IST
Rajasthan BJP News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rajasthan BJP News

Highlights

  • बैठक में बनी आगामी कार्यक्रमों की रणनीति
  • राज्य में केंद्रीय नेताओं के दौरों में आएगी गति
  • गुजरात चुनाव में लागए जाएंगे प्रदेश के नेता

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी के चुनावी विजय अभियान में राजस्थान का एक स्थान प्रमुख है। अगले साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव जीतकर वह राजस्थान में सरकार बनाने में कोई कसर छोड़ना नहीं चाहती है। बीजेपी की कोशिश होगी कि 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले वह राज्य में विजयी हासिल करके एक बड़ा चुनावी संदेश दे। जिसके लिए संगठन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं।

 पिछले दिनों पार्टी के कामकाज को लेकर प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और प्रदेश महामंत्री (संगठन) चंद्रशेखर ने पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महामंत्री बीएल संतोष को दिल्ली में फीडबैक दिया। दोनों नेता एक साथ दिल्ली गए थे। दोनों नेताओं ने प्रदेश में भाजपा की बूथ लेवल योजना और 200 विधानसभा क्षेत्रों में विस्तारक लगाए जाने की योजना की जानकारी विस्तार से दोनों शीर्ष नेताओं के सामने रखी। इसके अलावा प्रदेश में कांग्रेस सरकार के खिलाफ आने वाले समय में बनाए जाने वाले मुद्दों को लेकर भी चर्चा हुई। 

JP Nadda

Image Source : PTI
JP Nadda

बैठक में बनी आगामी कार्यक्रमों की रणनीति 

बैठक के बाद मीडिया में आई जानकारी के अनुसार, बताया जा रहा है कि प्रदेश में भाजपा आने वाले दिनों में गहलोत सरकार बड़ा आंदोलन खड़ा कर सकती है। वहीं संगठनात्मक स्तर पर ढ़ांचे को मजबूत करने के लिए प्रशिक्षण शिविरों और बूथ लेवल तक बनने वाली इकाइयों के काम में भी तेजी ला सकती है। इसके साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष ने राज्य में नेताओं की गुटबाजी को लेकर नाराजगी जाहिर की है। सूत्रों की मानें तो जेपी नड्डा ने दोनों नेताओं को सभी को साथ लेकर चलने की सलाह दी है। साथ ही निर्देश दिया गया है कि गुटों में काम करने वाले नेताओं पर सख्ती बरती जाए। 

BJP Meeting

Image Source : TWITTER
BJP Meeting

गुजरात चुनाव में लगाए जाएंगे प्रदेश के नेता और कार्यकर्ता 

बताया जा रहा है कि पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश के सभी बड़े नेताओं को एक साथ चलकर चलने की नसीहत दी है। वहीं पार्टी की अब तक की गतिविधियों को लेकर संतोष व्यक्त किया है। यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले दिनों में प्रदेश में केंद्रीय नेताओं के दौरे में गति आएगी। माना जा रहा है कि प्रदेश के कई बड़े नेता गुजरात के चुनावी प्रबंधन पर लगाए जा सकते हैं। यह भी बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं संग इस संबंध में चर्चा की है। गुजरात चुनाव में राजस्थान के नेताओं को बड़ी संख्या में प्रबंधन के तौर पर लगाया जाएगा। हालांकि, भाजपा की तरफ से इस फीडबैक बैठक को लेकर विस्तृत जानकारी नहीं दी गई है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement