Friday, April 26, 2024
Advertisement

Rajasthan News: CM गहलोत बोले- आदिवासियों के उत्थान के लिए कोशिश जारी, बिहार की सियासत पर दिया ये बयान

Rajasthan News: सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि यह दिन हमें आदिवासियों की कठिनाईयों और समस्याओं के समाधान के लिए चिंतन और मनन करने का अवसर प्रदान करता है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 09, 2022 23:23 IST
Ashok Gehlot- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Ashok Gehlot

Highlights

  • मानगढ़ और सांगडूंगरी में 399 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास
  • 'आदिवासी क्षेत्रों में कई विकास कार्यों को मूर्त रूप दिया जा रहा'
  • बिहार की राजनीति पर CM बोले- यह गठबंधन तो टूटना ही था

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कहा कि राज्‍य सरकार आदिवासियों के सर्वांगीण उत्थान के लिए निरंतर प्रयासरत है। उन्होंने ने विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर बांसवाड़ा के मानगढ़ एवं सांगडूंगरी में 399 करोड़ रुपये के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने आदिवासियों के ऐतिहासिक तीर्थ मानगढ़ धाम पर आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि राज्‍य सरकार आदिवासियों के सर्वांगीण उत्थान के लिए निरंतर प्रयासरत है और आदिवासी क्षेत्रों में विभिन्न विकास कार्यों को मूर्त रूप दिया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री ने मानगढ़ शहीद स्मारक पर नमन करते हुए पुष्पांजलि अर्पित की और गोविंद गुरू और मानगढ़ के शहीदों को याद कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा की यह दिन हमें आदिवासियों की कठिनाईयों और समस्याओं के समाधान के लिए चिंतन और मनन करने का अवसर प्रदान करता है। उनका कहना था कि राज्य सरकार ने इसके महत्व को ध्यान में रखते हुए आज के दिन सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। 

मानगढ़ में 291.77 करोड़ के विभिन्न कार्यों का शिलान्यास 

मुख्यमंत्री ने मानगढ़ में 291.77 करोड़ रुपये के विभिन्न कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के 88.30 करोड़ रुपये की लागत के 33 कार्य, सार्वजनिक निर्माण विभाग के लगभग 74 करोड़ रुपये के 6 कार्य, जल संसाधन विभाग का 129 करोड़ रुपये के कार्यों का शिलान्यास किया। इसके अलावा उन्होंने 65 करोड़ रुपये की लागत के विभिन्न कार्यों का लोकार्पण भी किया। गहलोत ने कहा कि सरकार की मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से हर परिवार को स्वास्थ्य सुरक्षा मिल रही है। 

 जेडीयू और बीजेपी के बीच गठबंधन को बताया 'नापाक'

बहीं बिहार के राजनीतिक घटनाक्रम को लेकर अशोक गहलोत ने बयान दिया। उन्होंने बिहार में जेडीयू और बीजेपी के बीच गठबंधन को 'नापाक' बताते हुए कहा कि यह (गठबंधन) तो टूटना ही था। इसके साथ ही गहलोत ने कहा कि बेरोजगारी एवं महंगाई के चलते देश में हालात बहुत गंभीर हैं। गहलोत ने उदयपुर में मीडिया से कहा, "लोकतंत्र का गला घोटकर बिहार में सरकार बनाने के लिए बने इस नापाक गठबंधन का टूटना तय था। वह टूट गया।"

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement