Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Rajasthan News: कन्हैया की हत्या के बाद नहीं थम रहा धमकियों का सिलसिला, उदयपुर में दो लोगों को मिली सिर काटने की धमकी

Rajasthan News: जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने कहा कि दोनों लोगों को सुरक्षा मुहैया कराई गई है और आरोपियों की पहचान के लिए तकनीकी जांच की जा रही है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: July 16, 2022 22:02 IST
Rajasthan News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Rajasthan News

Highlights

  • उदयपुर में दो लोगों को सिर कलम की धमकी मिली
  • दोनों स्थानीय लोगों को सुरक्षा उपलब्ध करवाई गई
  • आरोपियों की पहचान के लिए तकनीकी जांच की जा रही

Rajasthan News: राजस्थान में लोगों को सिर काटने की धमकियां मिलने का सिलसिला नहीं थम रहा है। ताजा मामला राजस्थान के उदयपुर जिले से सामने आया है। यहां अज्ञात लोगों ने दो स्थानीय लोगों को सिर कलम की धमकी दी है। पुलिस ने शनिवार को बताया कि इन दोनों लोगों को सुरक्षा उपलब्ध करवाई गई है। 

जिला पुलिस अधीक्षक विकास शर्मा ने कहा कि दोनों लोगों को सुरक्षा मुहैया कराई गई है और आरोपियों की पहचान के लिए तकनीकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि धमकी के लिए व्हाट्सऐप पर मैसेज फॉरवर्ड करने के लिए जिस नंबर का इस्तेमाल किया गया वह भारत से बाहर का है। उन्होंने सुरक्षा कारणों से शिकायतकर्ताओं की पहचान का खुलासा नहीं किया। शर्मा ने कहा, "कल शाम उन्हें सिर कलम करने की धमकी दी गई।" 

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मामले के संबंध में धान मंडी थाना क्षेत्र में प्राथमिकी दर्ज की गई है। बता दें कि 28 जून को सोशल मीडिया पर एक विवादास्पद पोस्ट को लेकर दो लोगों ने दर्जी कन्हैया लाल की बेरहमी से हत्या कर दी थी। इस घटना के सिलसिले में सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

भड़काऊ भाषण देने के मामले में 2 लोग गिरफ्तार

वहीं, राजस्थान पुलिस ने उदयपुर के भूपालपुरा थाना क्षेत्र में 20 जून को कलेक्ट्रेट के सामने आयोजि रैली के दौरान कथित भड़काऊ भाषण देने के मामले में मंगलवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया है। थानाधिकारी हनुवंत सिंह सोढा ने बुधवार को बताया कि कलेक्ट्रेट चौकी प्रभारी की ओर से इस संबंध में दर्ज प्राथमिकी में मंगलवार को गुलाम दस्तगीर और हाफिज कादरी को कथित भड़काऊ नारेबाजी करने पर भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है। 

सोढा ने बताया कि दोनों आरोपियों पर आरोप है कि 20 जून को प्रदर्शन के दौरान उन्होंने ने 'सर तन से जुदा' जैसे नारे लगाए थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों आरोपियों को बुधवार को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। दोनों आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। 

बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नुपूर शर्मा के पैंगबर मोहम्मद के विवादित बयान के विरोध में उदयपुर में 20 जून को कलेक्ट्रेट में किए गए प्रदर्शन में कथित तौर पर 'सर तन से जुदा' के नारे लगाए गए थे। कलेक्ट्रेट चौकी प्रभारी की ओर से इस संबंध में मामला दर्ज करवाया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement