Friday, April 19, 2024
Advertisement

राजस्थान ने दूसरे राज्यों के लिए खोले अपने बॉर्डर, अब किसी प्रकार की अनुमति की नही होगी आवश्यकता

कोरोना वायरस के कारण बंद राजस्थान की सीमाएं जो सील थी उन्हें खोल दिया गया है। अब प्रदेश में अन्य राज्यों में आने जाने के लिये अनुमति पत्र की आवश्यकता नही होगी। इस फैसले के बाद अंतरराज्यीय आवागमन निर्बाध रूप से हो सकेगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 16, 2020 18:44 IST
Rajasthan opens his borders for interstate transportation- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Rajasthan opens his borders for interstate transportation

जयपुर: कोरोना वायरस के कारण बंद राजस्थान की सीमाएं जो सील थी उन्हें खोल दिया गया है। अब प्रदेश में अन्य राज्यों में आने जाने के लिये अनुमति पत्र की आवश्यकता नही होगी। इस फैसले के बाद अंतरराज्यीय आवागमन निर्बाध रूप से हो सकेगा। इसके पहले 10 जून को आवागमन को नियंत्रित करने के लिये ऑर्डर जारी किया गया था, जिसको आज गृह विभाग ने वापस ले लिया है। 

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मंगलवार को एक और व्यक्ति की मौत होने से राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 302 हो गई है। इसके साथ ही 115 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 13096 हो गयी। अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को जोधपुर में एक और मरीज की मौत हुई है। इससे राज्य में मरने वालों की कुल संख्या 302 हो गई है। 

केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 137 हो गयी है जबकि जोधपुर में 28, कोटा में 18,भरतपुर में 18, अजमेर में 12 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के 21 रोगियों की भी यहां मौत हुई है। मंगलवार सुबह साढ़े 10 बजे तक राज्य में संक्रमण के 115 नये मामले सामने आये। इनमें भरतपुर में 68, जयपुर में 21, झुंझुनू में आठ, टोंक में छह, दौसा व सिरोही में चार-चार और झालावाड़ में तीन नये मामले शामिल हैं। 

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया था। राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement