Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राजस्थान पेपर लीक मामला, मुख्य आरोपी के घर पर आज भी चलेगा बुलडोजर

राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। इसके तहत इस मामले के मुख्य आरोपी के घर को बुलडोजर से धराशायी कर दिया गया है। शुक्रवार शाम को यह कार्रवाई की गई। घर ढहाने का काम शनिवार को भी जारी रहेगा।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: January 14, 2023 0:01 IST
राजस्थान पेपर लीक मामला, मुख्य आरोपी का घर बुलडोजर से जमींदोज- India TV Hindi
Image Source : FILE राजस्थान पेपर लीक मामला, मुख्य आरोपी का घर बुलडोजर से जमींदोज

जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) ने शुक्रवार को राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) शिक्षक भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी भूपेंद्र सरन के घर को तोड़ दिया। शाम 4.15 बजे बुलडोजर से मकान के सामने का हिस्सा गिरा दिया। शाम छह बजे तक तोड़फोड़ का काम चला जो शनिवार को भी जारी रहेगा।

इससे पहले इस मामले की सुनवाई जेडीए के ट्रिब्यूनल कोर्ट में पूरी हुई, जिसने जेडीए को मकान के अवैध हिस्से को गिराने और स्वीकृत हिस्से को सुरक्षित रखने को कहा। ट्रिब्यूनल ने सारण की याचिका खारिज करते हुए आदेश दिए थे। सारण के वकील ने भी कोर्ट में स्वीकार किया कि उसने अवैध निर्माण कराया था। पहले कोर्ट ने जेडीए को सुनवाई पूरी होने तक कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया था।

गुरुवार को सारण की पत्नी एल्ची सरन, उनके भाई गोपाल सरन और गोपाल की पत्नी इंदुबाला सरन ने ट्रिब्यूनल कोर्ट में दो अलग-अलग अपील दायर कर नोटिस को चुनौती दी थी। इससे पहले सारण की ओर से राजस्थान हाईकोर्ट की जयपुर खंडपीठ में भी इस संबंध में याचिका दायर की गई थी। हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए याचिका खारिज कर दी थी और ट्रिब्यूनल कोर्ट को जल्द से जल्द मामले को खत्म करने का निर्देश दिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement