1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. राजस्थान के कई इलाकों में आंधी और बारिश का अनुमान, 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

राजस्थान के कई इलाकों में आंधी और बारिश का अनुमान, 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

मौसम केंद्र, जयपुर के अनुसार, “एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आगामी 48 घंटों में पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान के भागों में तेज बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी।”

Bhasha Bhasha
Updated on: May 22, 2021 15:24 IST
राजस्थान के कई इलाकों में आंधी और बारिश का अनुमान, 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से चलेंगी हवाएं- India TV Hindi
Image Source : FILE राजस्थान के कई इलाकों में आंधी और बारिश का अनुमान, 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से चलेंगी हवाएं

जयपुर: नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राजस्थान के कई हिस्सों में अगले 48 घंटे में फिर बारिश होने का अनुमान है। मौसम केंद्र, जयपुर के अनुसार, “एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आगामी 48 घंटों में पश्चिमी और उत्तरी राजस्थान के भागों में तेज बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी।”

केंद्र के प्रवक्ता ने कहा कि शनिवार, 22 मई को जोधपुर, नागौर, बाड़मेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, बीकानेर, सीकर जिलों में तेज मेघ गर्जना, अचानक तेज हवाएं या 50 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने और हल्की से मध्यम बारिश होने की प्रबल संभावना है। वहीं रविवार को जयपुर, भरतपुर, अजमेर संभाग के जिलों में कहीं कहीं अचानक 40-50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने और हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना बनी रहेगी। 

आपको बता दें कि अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान ताउते ने भी राजस्थान में भारी तबाही मचाई थी।  नागौर जिले के मेड़ता खंड में भारी बारिश और तेज तूफान के चलते एक झोंपड़ी ढह गई। इस दौरान आठ वर्षीय बालिका की मौत हो गई जबकि उसकी गर्भवती मां और दो बहनें गंभीर रूप से घायल हो गईं। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। राजस्थान के कई इलाकों में आंधी और बारिश का अनुमान, 50 से 60 किलोमीटर की रफ्तार से चलेंगी हवाएं News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन
Write a comment
X