Saturday, May 18, 2024
Advertisement

राजस्थान में सामने आए कोरोना वायरस के 100 नये मामले, और 3 लोगों की मौत

राजस्थान में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से और तीन लोगों की मौत हुई है और संक्रमण के 100 नये मामले सामने आये हैं। चिकित्सा विभाग द्वारा बुधवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में अलवर में 43, जयपुर में 15, जोधपुर में 6 नये मामले आए हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 30, 2021 21:49 IST
Rajasthan reports 100 COVID-19 cases, 3 deaths- India TV Hindi
Image Source : PTI राजस्थान में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से और तीन लोगों की मौत हुई है और 100 नये मामले सामने आये हैं।

जयपुर: राजस्थान में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से और तीन लोगों की मौत हुई है और संक्रमण के 100 नये मामले सामने आये हैं। चिकित्सा विभाग द्वारा बुधवार शाम जारी आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में अलवर में 43, जयपुर में 15, जोधपुर में 6 नये मामले आए हैं। आंकड़ों के अनुसार, राज्य में अभी तक संक्रमण से 8,921 लोगों की मौत हुई है। उसके अनुसार, इस दौरान राज्य में 191 लोग संक्रमण मुक्त हुए हैं और फिलहाल 1471 मरीज उपचाराधीन हैं। 

वहीं, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कोरोना काल में अपने जीवन तक कर परवाह किए बगैर पूरे लगन से अपना काम करने वाले चिकित्सकों की प्रशंसा करते हुए कहा कि महामारी के दौरान उनकी सेवा, समाज के समक्ष एक मिसाल है और उनके इस योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा। 

मिश्र प्राइवेट हॉस्पिटल्स एण्ड नर्सिंग होम्स सोसायटी तथा महात्मा गांधी यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल साइंसेज एण्ड टेक्नोलॉजी द्वारा आयोजित ‘डॉक्टर्स डे ईव‘ कार्यक्रम को ऑनलाइन सम्बोधित कर रहे थे। राज्यपाल ने कोरोना काल में अहर्निश सेवाएं देते जीवन का बलिदान देने वाले चिकित्सकों, स्वास्थ्य कर्मियों को श्रद्धानमन करते हुए कहा कि जीवन ईश्वर प्रदत्त है परन्तु इस जीवन को बचाने का काम डॉक्टर करते हैं। 

राज्यपाल ने मरीजों के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाले राजस्थान के 79 चिकित्सकों की पुण्यात्मा की शांति तथा उनके परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना भी की। उन्होंने कहा कि चिकित्सक बगैर किसी भेदभाव के जीवन बचाने का काम करते हैं और महामारी में भी चिकित्साकर्मियों की सेवाएं शानदार रही हैं। 

उन्होंने राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस की पूर्व संध्या पर भारत रत्न डॉ. बी. सी. रॉय को याद करते हुए कहा कि उन्होंने बंगाल के मुख्यमंत्री रहते हुए भी चिकित्सा सेवा के अपने काम को कभी नहीं छोड़ा। 

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement