Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Rajasthan Weather Update: 3 अगस्त से राजस्‍थान में फिर शुरू हो सकता है भारी बारिश का दौर, जानें कहां-कहां होगी बारिश

Rajasthan Weather Update: मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार राजस्थान में भारी बारिश से पहले बुधवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश जारी रहेगी।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Updated on: August 02, 2022 23:42 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representational Image

Highlights

  • पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, भरतपुर और अन्य जिलों में होगी बारिश
  • जयपुर के अनेक इलाकों में मंगलवार तड़के हुई बारिश
  • 4 अगस्त को कोटा संभाग और आसपास के जिलों में भारी बारिश की संभावना

Rajasthan Weather Update: राजस्‍थान में मानसूनी बारिश का दौर जारी है जहां बीते 24 घंटे में सबसे अधिक 9 सेंटीमीटर बारिश टोंक में दर्ज की गई। वहीं राज्‍य में बुधवार को भारी बारिश होने की आशंका है। मौसम विज्ञान केंद्र ने इसकी जानकारी दी है। 

कई जिलों में हुई बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार सुबह साढ़े 8 बजे तक राज्‍य के टोंक में 9 सेमी, भरतपुर में 4 सेमी, अलवर के मालाखेड़ा, भरतपुर के कामां, दौसा के लालसोट, सीकर के दांतारामगढ़, बूंदी के नैनवां व चुरू में 3-3 सेमी बारिश दर्ज की गई है। राज्‍य के कई अन्‍य जिलों में भी इस दौरान हल्‍की बारिश और बूंदाबांदी दर्ज की गई है। 

जयपुर में भी हुई बारिश

राजधानी जयपुर के अनेक इलाकों में मंगलवार तड़के बारिश हुई। विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि मंगलवार सुबह से शाम साढ़े 5 बजे तक बाड़मेर में 69 मिलीमीटर, चित्तौड़गढ़ में 57.5 मिमी, करौली में 35.5 मिमी, डबोक (उदयपुर) में 16 मिमी, सिरोही में 7 मिमी, सवाई माधोपुर में 6 मिमी, बांसवाड़ा में 5.5 मिमी, गंगानगर में 5 मिमी, बारां के शाहाबाद- डूंगरपुर और जयपुर में 4.5-4.5 मिमी, बारिश दर्ज की गई। 

विभाग का कहना है कि राज्‍य के अनेक इलाकों में भारी बारिश का दूसरा दौर कल से शुरू हो सकता है। इसके अनुसार 4 अगस्त को पूर्वी राजस्थान के कोटा संभाग व आसपास के जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। 

बुधवार को इन जगहों पर होगी बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार राजस्थान में भारी बारिश से पहले बुधवार को कुछ इलाकों में हल्की बारिश जारी रहेगी। बुधवार को पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, कोटा, सवाई माधोपुर, सीकर व पश्चिमी राजस्थान के चूरू, हनुमानगढ़ और नागौर सहित आसपास के क्षेत्रों में होने के आसार हैं।

4 अगस्त को इन जगहों पर हो सकती बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के मुताबिक गुरुवार को राजस्थान में भारी बरसात का दौर फिर लौट आएगा। इस दौरान पहले अजमेर, अलवर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौडगढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, कोटा, राजसमंद, सवाई माधोपुर, सिरोही, टोंक और उदयपुर में बादलों की गरज और बिजली की चमक के साथ कुछ इलाकों में भारी बरसात हो सकती है। जबकि जयपुर झुंझुनूं, करौली और पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़ और नागौर जिलों में इस दौरान बादलों की गरज व बिजली की चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी या बौछारें गिर सकती है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement