Friday, April 26, 2024
Advertisement

RPSC: वसुंधरा राजे ने कहा-आरएएस मुख्य परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाई जाए, बीजेपी सांसद ने साजिश का आरोप लगाया

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने रविवार को एक बार फिर राज्य सरकार से राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) की मुख्य परीक्षा से जुड़े विषय पर फिर से विचार कर परीक्षा की तिथि बढ़ाने का आग्रह किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: February 21, 2022 8:42 IST
Vasundhara raje- India TV Hindi
Image Source : VASUNDHARA RAJE Vasundhara raje

जयपुर। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने रविवार को एक बार फिर राज्य सरकार से राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) की मुख्य परीक्षा से जुड़े विषय पर फिर से विचार कर परीक्षा की तिथि बढ़ाने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि युवाओं की मांग बिल्कुल वाजिब है और पाठ्यक्रम में बदलाव के कारण अभ्यर्थियों को पढ़ाई के लिए कुछ और समय मिलना आवश्यक है। राजे ने एक बयान में कहा, ‘आरएएस मुख्य परीक्षा स्थगित करने की मांग को लेकर प्रदेशभर में युवाओं का प्रदर्शन जारी है। इन युवाओं की मांग बिल्कुल वाजिब है। सिलेबस में बदलाव के कारण अभ्यर्थियों को पढ़ाई का कुछ और समय मिलना आवश्यक है।’

बीजेपी सांसद का आरोप- साजिश के चलते बदला गया सिलेबस

उन्होंने आगे कहा, ‘मैंने इस संबंध में पहले भी राज्य सरकार को आरएएस परीक्षा की तिथि पर पुनः विचार करने के लिए कहा था। आज फिर दोहरा रहीं हूं कि सरकार बच्चों के भविष्य से जुड़े इस विषय पर फिर से विचार कर परीक्षा की तिथि बढ़ाये।’ इस बीच, भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने आरोप लगाया है कि आरएएस मुख्य परीक्षा का सिलेबस साजिश के तहत बदला गया है। उन्होंने कहा कि यह रीट पेपर लीक मामले से भी बड़ा घोटाला साबित होगा।

गौरतलब है कि राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) की ओर से आयोजित की जाने वाली RAS मुख्य परीक्षा (RAS Mains Exam 2021) के अभ्यर्थी पिछले काफी दिनों से पेपर की तारीखों को आगे बढ़ाने की मांग पर आंदोलनरत हैं। पिछले दिनों अजमेर जिले (Ajmer) में अभ्यर्थियों का एक अनोखा विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। RAS मुख्य परीक्षा के अभ्यर्थी RPSC office के बाहर एकजुट हुए और अपनी मांग रखी। 

बता दें कि RAS मुख्य परीक्षा (RAS Exam 2021) के अभ्यर्थी पिछले काफी दिनों से राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में सरकार के सामने मुख्य परीक्षा की तारीख को आगे बढ़ाने की मांग को लेकर अलग-अलग तरीकों से विरोध दर्ज करवा रहे हैं। इससे पहले राजधानी जयपुर में अभ्यर्थियों ने गांधी के नाम पीड़ा पत्र और कैंडल मार्च का भी आयोजन किया था। वहीं आज अभ्यर्थियों ने प्रदेशभर में चरणबद्ध तरीके से आगे आंदोलन करने का भी आह्वान किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement