1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. राजस्थान
  4. Weather Alert: पश्चिमी राजस्थान में इस बार खूब तपाएगी गर्मी, अगले 2 दिनों तक लू की चेतावनी

Weather Alert: पश्चिमी राजस्थान में इस बार खूब तपाएगी गर्मी, अगले 2 दिनों तक लू की चेतावनी

इस महीने पश्चिमी राजस्थान में भीषण गर्मी कहर बरपा सकती है। 15 और 16 मार्च को बाड़मेर और जैसलमेर जिलों में लू चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने लू की चेतावनी के साथ 'येलो अलर्ट' जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 14, 2022 23:39 IST
heat wave- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Heat wave

जयपुर: राजस्थान में मार्च के मध्य में तापमान में वृद्धि होने के साथ शुरुआती गर्मी के दिन शुरू हो गए हैं। मौसम विभाग ने राज्य के विभिन्न हिस्सों में अगले दो दिनों में लू चलने की चेतावनी दी है। विभाग के अनुसार, इस महीने पश्चिमी राजस्थान में भीषण गर्मी कहर बरपा सकती है। 15 और 16 मार्च को बाड़मेर और जैसलमेर जिलों में लू चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने लू की चेतावनी के साथ 'येलो अलर्ट' जारी किया है।

मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने कहा कि गर्मी की लहरें बाड़मेर और जैसलमेर के साथ-साथ अन्य जिलों में भी तापमान बढ़ा सकती हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, अगले कुछ दिनों तक रेगिस्तानी राज्य के पश्चिमी क्षेत्रों में लू जारी रह सकती है। मंगलवार को पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर, जोधपुर और जैसलमेर में और बुधवार को बीकानेर, बाड़मेर, जोधपुर, जैसलमेर और जालोर जिलों में लू चलने की संभावना है। इस साल की शुरुआत में ठंड ने भी कहर बरपाया था और सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे।

कुछ दिनों पहले राज्य में बारिश, ओलावृष्टि हुई और सर्द हवाएं चलीं। अब, मार्च के मध्य में लू की चेतावनी ने लोगों को चिंचित कर दिया है, क्योंकि तापमान हर दिन बढ़ रहा है।

(इनपुट- एजेंसी)