Friday, April 26, 2024
Advertisement

Mother's Day 2023: जानें भारत की पहली महिला RO टेक्नीशियन की कहानी, एक सिंगल मदर और कई लोगों के लिए प्रेरणा

Mother's Day 2023: मदर्स डे के मौके पर आज हम आपको भव्या शर्मा की कहानी बताने जा रहे हैं जो पति की अचानक मौत के बाद टूटने की बजाए साहस और दृढ़ संकल्प के साथ उठीं और एक ऐसे रास्ते पर चलने का फैसला किया जो भारत की किसी भी महिला ने पहले नहीं लिया था।

Sushma Kumari Edited By: Sushma Kumari @ISushmaPandey
Published on: May 10, 2023 17:38 IST
Mother's Day 2023- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mother's Day 2023

Mother's Day 2023: एक मां की शक्ति बेजोड़ होती है और भव्या शर्मा की कहानी इसका प्रमाण है। 10 साल की बच्ची की मां, भव्या ने 2021 में एक दुर्घटना में अपने पति को खो दिया। उसके बाद मानों उनकी दुनिया ही उजड़ गई। भव्या की बेटी महज आठ साल की थी जब घर चलाने और बच्चे को पालने की पूरी जिम्मेदारी उन पर आ गई। लेकिन चुनौतियों का सामना करने के बजाय, भव्या साहस और दृढ़ संकल्प के साथ उठीं और एक ऐसे रास्ते पर चलने का फैसला किया, जो भारत की किसी भी महिला ने पहले नहीं लिया था। आज वो अर्बन कंपनी के साथ मिलकर देश की पहली महिला RO टेक्निशियन बन गई हैं। 

पति भी थे RO टेक्निशियन

उनके पति लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के अपने काम के प्रति जुनूनी थे और भव्या ने इसे अपनी विरासत को जारी रखने के एक अवसर के रूप में देखा। अर्बन कंपनी के साथ आरओ  टेक्नीशियन बनने के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम के साथ, वह भारत की पहली महिला आरओ  टेक्नीशियन के रूप में उभरी।  

 भव्या कई लोगों के लिए हैं प्रेरणा

उनकी उपलब्धि ने कई लोगों को प्रेरित किया, और वह इस बात का एक चमकदार उदाहरण बन गई कि किसी का अपने बच्चे के लिए प्यार आपको कड़ी मेहनत और दृढ़ता से क्या हासिल करने में मदद कर सकता है। भव्या आज भी एक आरओ  टेक्नीशियन के रूप में काम कर रही हैं और अपनी बेटी के उज्ज्वल भविष्य का निर्माण कर रही है। 

भव्या की कहानी एक मां के प्यार की शक्ति और मानवीय भावना की ताकत का एक वसीयतनामा है। उन्होंने साहस और अनुग्रह के साथ प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना किया, और विजयी होकर उभरी साथ ही रास्ते में अनगिनत अन्य लोगों को प्रेरित किया। इस मदर्स डे पर, हम उन सभी माताओं का सम्मान करते हैं, जिन्होंने विपरीत परिस्थितियों में अटूट प्रेम और दृढ़ संकल्प दिखाया है।

ये भी पढ़ें - 

Mother's Day 2023:  Zomato की इस सिंगल मदर की कहानी जिसे सुनकर आप रह जाएंगे दंग, लोगों को कर देगी भावुक

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement