Vastu Tips : खाली दीवार के पास बैठना होता अशुभ, संकटों से घिर सकते हैं आप

Vastu Tips : आज आचार्य इंदु प्रकाश से हम जानेंगे कि खाली दीवार के पास क्यों नहीं बैठना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो इसका क्या प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है।

Written By : Acharya Indu Prakash Edited By : Sweety GaurPublished on: September 23, 2022 7:13 IST
Vastu Tips- India TV Hindi News
Image Source : PIXABAY Vastu Tips

Highlights

  • घर की दीवार को न रहने दें खाली।
  • खाली दीवारों से घर में आती है परेशानी।

Vastu Tips :  वास्तु शास्त्र में घर की सुख-शांति के लिए कई सारे उपाय बताए गए हैं। महज़ छोटे-छोटे उपाय करने से आपके घर में हमेशा सुख-शांति बनी रह सकती है। इसलिए कुछ नियमों का पालन हमेशा करना चाहिए। आज आचार्य इंदु प्रकाश से हम जानेंगे कि खाली दीवार के पास क्यों नहीं बैठना चाहिए। यदि आप ऐसा करते हैं तो इसका क्या प्रभाव आपके जीवन पर पड़ सकता है। 

आपने वो कहावत तो सुनी होगी- खाली दिमाग शैतान का घर। जब आप खाली होते हैं, जब आपके पास कोई काम नहीं होता तो ढेर सारे अच्छे-बुरे विचार आपके दिमाग में चलते रहते हैं। आप कुछ न कुछ सोचते रहते हैं। इसलिए अगर आप कहीं बाहर से या ऑफिस से आकर घर पर किसी ऐसी जगह पर बैठते हैं जहां सामने दीवार पर कुछ न हो। तो आपको सोच-विचार करने की ज़रूरत है।

Astro Tips For Thursday: गुरुवार को भूलकर भी ना करें ये काम, भगवान विष्णु हो सकते हैं नाराज

दीवार बिल्कुल खाली हो या फिर यह आपके रोज बैठने की निश्चित जगह है तो उस दिवार पर कोई पॉजिटिव तस्वीर लगाएं। इसके अलावा आप उस खाली दीवार पर अपने ही परिवार के सदस्यों की एक तस्वीर भी लगा सकते हैं। इससे आपका मन हमेशा सकारात्मक रहेगा। वहीं अगर आप अकेले खाली दिवार की तरफ मुंह करके बैठेंगे तो आप निगेटिव विचारों से घिरे रहेंगे। जो कि आपके लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। यह आपके आत्मविश्वास में कमी लाता है।

(आचार्य इंदु प्रकाश देश के जाने-माने ज्योतिषी हैं, जिन्हें वास्तु, सामुद्रिक शास्त्र और ज्योतिष शास्त्र का लंबा अनुभव है। इंडिया टीवी पर आप इन्हें हर सुबह 7.30 बजे भविष्यवाणी में देखते हैं)

ये भी पढ़े -

दूध समेत ये 4 चीजें भूलकर भी न दें उधार, घर में आती है विपत्ति और कंगाली

 

navratri-2022