1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. 'पाकिस्तान में 2023 में होने वाला एशिया कप 50 ओवरों का होगा'

'पाकिस्तान में 2023 में होने वाला एशिया कप 50 ओवरों का होगा'

रमीज राजा ने हाल में दुबई में एशियाई क्रिकेट परिषद की बैठक में हिस्सा लिया था जिसमें उन्होंने एशिया कप के आयोजन को लेकर चर्चा की।

Bhasha Bhasha
Published on: October 18, 2021 20:54 IST
2023 Asia Cup in Pakistan Will Be 50-over Affair, Says...- India TV Hindi
Image Source : GETTY 2023 Asia Cup in Pakistan Will Be 50-over Affair, Says PCB Head Ramiz Raja

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने सोमवार को बताया कि पाकिस्तान में 2023 में होने वाला एशिया कप 50 ओवरों का टूर्नामेंट होगा। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राजा ने हालांकि पर्याप्त संकेत दिये कि भारत के खिलाफ निकट भविष्य में द्विपक्षीय सीरीज होने की संभावना बहुत कम है क्योंकि ‘सहज स्तर’ पर पहुंचने के लिये अभी काफी कुछ किया जाना बाकी है।

राजा ने हाल में दुबई में एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) की बैठक में हिस्सा लिया था जिसमें उन्होंने एशिया कप के आयोजन को लेकर चर्चा की। उन्होंने इस बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से भी मुलाकात की।

राजा ने पीसीबी की आधिकारिक वेबसाइट से कहा, "एसीसी ने इस पर सहमति और मंजूरी दी कि 2023 में पाकिस्तान में होने वाली प्रतियोगिता 50 ओवरों की होगी और यह सितंबर में खेली जाएगी। यह आईसीसी पुरुष विश्व कप 2023 के लिहाज से अच्छा फैसला है जो कि अक्टूबर – नवंबर में (भारत में) खेला जाएगा।"

राजा ने भले ही कहा है कि टूर्नामेंट पाकिस्तान में होगा लेकिन अगर वर्तमान राजनीतिक तनाव बरकरार रहता है तो भारत की अपने पड़ोसी देश का दौरा करने की संभावना न के बराबर है। ऐसी स्थिति में 2018 की तरह टूर्नामेंट का आयोजन दुबई में किया जा सकता है।

राजा ने कहा, "हम पाकिस्तान में इस टूर्नामेंट की मेजबानी करना चाहते हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि यह सुनियोजित प्रतियोगिता होगी। एसीसी ने इसके साथ ही पुष्टि की कि श्रीलंका में अगले साल होने वाला टूर्नामेंट टी20 प्रारूप में खेला जाएगा क्योंकि अगले वर्ष आस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप खेला जाना है।"

बीसीसीआई अधिकारियों के साथ अपनी बैठक के बारे में राजा ने कहा, "पाकिस्तान और भारत के बीच द्विपक्षीय सीरीजएं शुरू करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है। दोनों बोर्ड के बीच कुछ सहज स्तर तैयार करने की जरूरत है और फिर हम देख सकते हैं कि हम कितने आगे बढ़ सकते हैं। कुल मिलाकर हमारी अच्छी चर्चा हुई।"

सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट में अजिंक्य रहाणे करेंगे मुंबई की कप्तानी

उन्होंने कहा, "मैं एसीसी बैठक से इतर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मिला था। हमें क्रिकेट में मजबूत रिश्ते बनाने की जरूरत है। मेरा यह भी मानना है कि राजनीति को जितना संभव हो सके खेल से दूर रखना चाहिए और हमारा हमेशा ऐसा रुख रहा है।"

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15