Friday, May 03, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के लिए ख़तरे की धंटी, झेलनी पड़ेगी डेल स्टेन की तूफ़ानी गेंदबाज़ी

टीम इंडिया श्रीलंका के साथ तीन मैचों की टी-20 सिरीज़ के बाद 27 दिसबंर को साउथ अफ़्रीका रवाना हो जाएगी जहां वह टेस्ट, वनडे और टी-20 सिरीज़ खेलेगी. इंडिया के लिए बुरी ख़बर ये हैं कि साउथ अफ़्रीका की टीम में तेंज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन की वापसी हो गई है.

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: December 19, 2017 18:34 IST
Steyn, Di villiers- India TV Hindi
Steyn, Di villiers

टीम इंडिया श्रीलंका के साथ तीन मैचों की टी-20 सिरीज़ के बाद 27 दिसबंर को साउथ अफ़्रीका रवाना हो जाएगी जहां वह टेस्ट, वनडे और टी-20 सिरीज़ खेलेगी. इंडिया के लिए बुरी ख़बर ये हैं कि साउथ अफ़्रीका की टीम में तेंज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन की वापसी हो गई है. स्टेन काफी समय से चोट से ऊबर रहे थे. यही नही, स्टेन के अलावा धाकड़ बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स की भी वापसी हो गई है.

दरअसल, जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले जाने वाले पहले चार दिवसीय दिन-रात के टेस्ट मैच के लिए तेज गेंदबाज डेल स्टेन और अब्राहम डिविलियर्स की दक्षिण अफ्रीका टीम में वापसी हुई है. यह टेस्ट मैच बॉक्सिंग डे (26 दिसंबर) वाले दिन पोर्ट एलिजाबेथ में शुरू होगा। डिविलियर्स अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी में खेला था जबकि स्टेन पर्थ में पिछले साल खेले गए टेस्ट मैच के बाद से चोट के कारण टीम से बाहर हैं.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) के चयनकर्ता लिंडा जोंडी ने कहा, "डेल स्टेन डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों का टीम में वापसी करना सिर्फ दक्षिण अफ्रीका के लिए ही नहीं बल्कि पूरे क्रिकेट के लिए फायदेमंद है। यह दोनों अपने साथ काफी अनुभव लेकर आएंगे."

टीम इंडिया के लिए साउथ अफ़्रीका का दौरा अग्निपरीक्षा माना जा रहा है. घर में तो इंडिया का प्रदर्शन सानदार रहता है लेकिन विदेशी ज़मीं पर उसकी परीक्षा होनी बाक़ी है. कप्तान कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने शानदार रिज़ल्ट दिए हैं लेकिन अब देखना है कि साउथ अफ़्रीका के तेज़ और बाउंसी विकेट पर भारतीय बल्लेबाज़ कैसे खेलते हैं.

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement