Friday, April 19, 2024
Advertisement

जेम्स एंडरसन और ब्रॉड समेत इंग्लैंड के सभी तेज गेंदबाज करेंगे ट्रेनिंग! बोर्ड ने किया ऐलान

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ईसीबी ) ने देश में क्रिकेट की वापसी के लिए पहला कदम उठा लिया है। जिसके चलते अब उनके गेंदबाज गुरूवार ( यानी 21 मई ) से ट्रेनिंग शुरू कर सकेंगे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: May 20, 2020 19:42 IST
James Anderson and Stuart Broad- India TV Hindi
Image Source : GETTY James Anderson and Stuart Broad

कोरोना महामारी के कारण जहां सभी प्रकार के खेलों पर रोक लगी हुई है वहीं सभी क्रिकेट बोर्ड जल्द से जल्द क्रिकेट की मैदान में वापसी को लेकर प्रयासरत हैं। इसी बीच इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ईसीबी ) ने देश में क्रिकेट की वापसी के लिए पहला कदम उठा लिया है। जिसके चलते अब उनके गेंदबाज गुरूवार ( यानी 21 मई ) से ट्रेनिंग शुरू कर सकेंगे। 

ईसीबी ने घोषणा की कि कम से कम 18 गेंदबाज गुरूवार से ट्रेनिंग शुरू करेंगे। एजबेस्टन, होव, ओल्ड ट्रैफर्ड, द ओवल, द रिवरसाइड, टांटन और ट्रेंट ब्रिज में कम से कम एक सेशन आयोजित होगा जिसके बाद बल्लेबाज और विकेटकीपर एक जून से अभ्यास शुरू करेंगे।

जो गेंदबाज अभ्यास के लिये उतरेंगे, उनके नाम अभी सार्वजनिक नहीं किये गये हैं लेकिन स्थलों के हिसाब से संकेत मिलता है कि जेम्स एंडरसन (ओल्ड ट्रैफर्ड) और स्टुअर्ट ब्राड (ट्रेंट ब्रिज) अपने घरेलू काउंटी मैदानों में ट्रेनिंग शुरू करने वाले इंग्लैंड के गेंदबाज होंगे।

गेंदबाजों को अपनी किट लानी होगी जिसमें अपनी ही क्रिकेट गेंद का इस्तेमाल करना होगा, नियमित अंतराल पर अपने हाथ धोने होंगे, अपने उपकरण कीटाणुनाशक वाइप्स से साफ करने होंगे। इंग्लैंड के मैनेजमेंट डायरेक्टर एशले जाइल्स ने पिछले हफ्ते कहा था कि वह ट्रेनिंग सेशन को सुपर बाजार जाने की तुलना में ज्यादा सुरक्षित करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें - ऋषभ पंत या केएल राहुल ! जानिए कौन हैं पार्थिव पटेल की पहली पसंद

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण इंग्लैंड में सभी प्रकार के घरेलू और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट पर 1 जुलाई तक रोक लगी हुई हैं। जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इंग्लैंड जुलाई के पहले सप्ताह में 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल सकता है। जिसके बाद पाकिस्तान भी इंग्लैंड दौरे पर जाने की तैयारी में जुटा हुआ है। इस तरह इन दोनों सीरीजों को देखते हुए अब इंग्लैंड के गेंदबाज कोरोना के बीच मैदान में ट्रेनिंग करने के लिए उतरेंगे।

ये भी पढ़ें - उथप्पा ने 13 साल बाद 'बॉल आउट' गेम को किया याद बताया, धोनी की चालाकी से भारत ने पाक को दी थी मात

जिससे साफ़ जाहिर होता है कि इंग्लैंड में जुलाई से अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत हो सकती है। जबकि इंग्लैंड इस साल के मार्च महीने में श्रीलंका दौरे पर थी। जिसे कोरोना के चलते बीच में ही छोड़कर टीम को वापस स्वदेश लौटना पड़ा। तबसे सभी खिलाड़ी घर पर ही थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement