1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इंग्लैंड के इस पूर्व खिलाड़ी ने स्मिथ को लेकर कही बड़ी बात, बोले 'बेईमानी का ठप्पा नहीं मिट सकता'

इंग्लैंड के इस पूर्व खिलाड़ी ने स्मिथ को लेकर कही बड़ी बात, बोले 'बेईमानी का ठप्पा नहीं मिट सकता'

इंग्लैंड के खिलाड़ी स्टीव हार्मिसन का मानना है की स्मिथ भलें ही कितने शतक और रन क्यों ना बना ले लेकिन उन पर लगा बेईमानी का दाग वो नहीं धो सकते।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 09, 2019 14:05 IST
Steve Smith- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Steve Smith

इंग्लैंड की सरजमीं पर खेली जा रही एशेज सीरीज में स्टीव स्मिथ ने अपने बल्ले से इंग्लैंड के उन फैंस को करारा जवाब दिया है जो मैदान में उन्हें चीटर-चीटर...कह कर चिढाते थे। स्मिथ ने अभी तक खेले गए सीरीज के चार मैचों की सिर्फ 5 पारी में 134.20 के दमदार औसत से 671 रन जड़ डाले। ऐसे में स्मिथ के बल्ले से जवाब देने के बाद माना जा रहा था कि अब ये मामला शांत हो जाएगा मगर इंग्लैंड के एक पूर्व खिलाड़ी ने इस आग में घी डालने का काम किया है।

जी हाँ, इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी स्टीव हार्मिसन का मानना है की स्मिथ भलें ही कितने शतक और रन क्यों ना बना ले लेकिन उन पर लगा बेईमानी का दाग वो नहीं धो सकते। 

वहीं, दूसरी तरफ मैनचेस्टर में खेले गए चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में दोहरा और दूसरी पारी में 82 रन बनाने वाले स्मिथ के पास एशेज सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के डॉन ब्रैडमैन के रिकॉर्ड को तोड़ने का सुनहरा अवसर है।

इस तरह स्मिथ के एक साल बाद मैदान में धाकड़ अंदाज से वापसी करने पर इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी स्टीव हार्मिसन ने टॉक स्पोर्ट्स में कहा, "मुझे नहीं लगता की आप उन्हें माफ़ कर सकते हैं। जब आप उन्हें एक बेईमान खिलाड़ी के रूप में जानते हैं। मैं कोई विवादित बात नहीं कहने जा रहा हूँ। मैं बस कहना चाह रहा हूँ कि बेईमानी का ठप्पा आपके करियर में लग चुका है।"

इतना ही नहीं आगे हार्मिसन ने कहा, "स्मिथ भलें ही कुछ भी क्यों ना कर लें मगर उन्हें साउथ अफ्रीका में जो भी हुआ उसके लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा। इस चीज़ के साथ ही उन्हें जीना पड़ेगा। इन तीनो वॉर्नर, बेनक्रॉफ्ट और स्मिथ ने क्रिकेट खेल को नीचा दिखाया है।"

वहीं, दूसरी तरफ आईसीसी ने एक शानदार ट्वीट किया है। उसने कर्मा लिखते हुए एक फैंन का फोटो उपलोड किया है। जिसमें वो स्मिथ का मास्क पहने हुए है। इस मास्क में पिछले साल प्रेसवार्ता के दौरान स्मिथ की रोती हुई तस्वीर बनी हुई है।

बता दें कि एक साल पहले साउथ अफ्रीका में बॉल टेम्परिंग के मामले में कैमरून बेनक्रॉफ्ट ( 9 महीने का बैन ),  स्टीव स्मिथ डेविड वॉर्नर पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक साल का बैन लगाया था। जिसके खत्म होते ही स्मिथ ने धाकड़ अंदाज में वापसी करते हुए अपने बल्ले से रनों की बौछार करके इंग्लैंड के फैंस को करारा जवाब दिया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13