1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. एशेज सीरीज: 18 साल का सूखा टिम पेन ने किया खत्म, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

एशेज सीरीज: 18 साल का सूखा टिम पेन ने किया खत्म, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन इंग्लैंड को दूसरी पारी में 197 रनों पर ऑल आउट कर दिया।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 09, 2019 10:07 IST
Tim Paine, Captain Austeralia- India TV
Image Source : GETTY IMAGE Tim Paine, Captain Austeralia

एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 185 रनों से करारी मात देकर एशेज अपने पास बरकरार रखी है। इस तरह घर से बाहर इंग्लैंड में एशेज सीरीज को बचाने वाली ऐतिहासिक जीत में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से बल्लेबाज स्टीव स्मिथ तो गेंदबाजी में पैट कमिंस ने दमदार प्रदर्शन किया। जिसके चलते उनके कप्तान टिम पेन के नाम ऐसी उपलब्धि जुड़ गई है जो पिछले 18 साल से कोई नहीं कर पाया।

ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन इंग्लैंड को दूसरी पारी में 197 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इस तरह साल 2001 के बाद से पहली बार ऑस्ट्रेलिया ने एशेज को इंग्लैंड में आकर हासिल किया है। हालांकि इस बीच दिग्गज कप्तान रिकी पोटिंग और माइकल क्लार्क जैसे खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया कि कप्तानी की मगर वो ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड में एशेज सीरीज नहीं जीता पाए।

टिम पेन से पहले साल 2001 में स्टीव वॉ की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड में एशेज जीती थी और उसे लेकर घर आए थे। जिसके बाद से पहली बार ऐसा कारनामा करने वाले टीम पेन ऑस्ट्रेलिया के पहले कप्तान बने हैं।

बता दें की ऑस्ट्रेलिया ने आस्ट्रेलिया ने पिछली बार अपने घर पर एशेज सीरीज जीती थी और इस बार भी उसने अब 2-1 की बढ़त बना ली है। इस जीत के बाद अब अगर पांचवा टेस्ट मैच इंग्लैंड जीत भी जाता है तो सीरीज ड्रा के चलते ऑस्ट्रेलिया पहले से ही जीती हुई एशेज सीरीज को लेकर घर चला जाएगा। सीरीज का पांचवा और अंतिम टेस्ट मैच 12 सितम्बर से लंदन के केनिंग्टन ओवेल मैदान में खेला जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13