Friday, April 19, 2024
Advertisement

आशीष नेहरा का बड़ा बयान, कहा मैं आजिंक्य रहाणे से ज्यादा पृथ्वी शॉ को बैक करूंगा

नेहरा ने आगे कहा कि भारत ऑस्ट्रेलिया में भले ही सीरीज जीता हो, लेकिन एक मैच के बाद शॉ को प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं करना चाहिए था। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि वह रहाणे से ज्यादा पृथ्वी शॉ को बैक करेंगे।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 08, 2021 15:37 IST
Ashish Nehra's big statement said I will back Prithvi Shaw more than Ajinkya Rahane- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Ashish Nehra's big statement said I will back Prithvi Shaw more than Ajinkya Rahane

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल और इंग्लैंड दौरे के लिए शुक्रवार शाम भारतीय टेस्ट टीम का ऐलान हो गया है। इस टीम में भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिली है। पिछले साल हुए ऑस्ट्रेलिया दौरे के पहले टेस्ट में फ्लॉप होने के बाद शॉ को ड्राप कर दिया गया था जिसके बाद उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में भी जगह नहीं मिली थी। शॉ ने हालांकि घरेलू क्रिकेट और आईपीएल 2021 में रन बनाकर यह दिखाया कि उन्होंने अपनी तकनीक सुधार ली है और वह टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्हें मौका नहीं दिया।

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने इसके बाद टीम इंडिया के चयनकर्ताओं को लताड़ लगाई है और कहा है कि एक टेस्ट के आधार पर किसी खिलाड़ी को टीम से बाहर करना काफी कड़ा निर्णय है।

नेहरा ने क्रिकबज से कहा "जहां तक तकनीक का सवाल है, किसी भी खिलाड़ी के लिए इसे समायोजित करना मुश्किल है। खास कर एडिलेड टेस्ट में, वह ऐसा खिलाड़ी नहीं है जिसे 30-40 मैच का अनुभव है। हम यहां एक नौजवान खिलाड़ी की बात कर रहे हैं, उन्हें एक मैच के आधार पर टीम से बाहर करना काफी कड़ा निर्णय है।"

नेहरा ने आगे कहा कि भारत ऑस्ट्रेलिया में भले ही सीरीज जीता हो, लेकिन एक मैच के बाद शॉ को प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं करना चाहिए था। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि वह रहाणे से ज्यादा पृथ्वी शॉ को बैक करेंगे।

नेहरा ने कहा "ये एक बात है कि भारत सीरीज जीत गया, लेकिन उन्हें एक मैच के बाद शॉ को बाहर नहीं करना चाहिए था। पिछले साल भी आईपीएल में भी उन्हें ड्रॉप नहीं करना चाहिए था। उन्होंने कुछ अच्छी पारियां खेली, लेकिन वह ज्यादा रन नहीं बना पाए। लेकिन मैं ऐसे खिलाड़ी को रहाणे से ज्यादा बैक करूंगा, जब आप टी20 की बात करते हैं तो। मैं यह नहीं कह रहा कि रहाणे अच्छे खिलाड़ी नहीं है, लेकिन टी20 में आपको शॉ, स्टॉयनिस और हेटमायर जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों की जरूरत होती है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement