Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

SA vs AUS: T20I क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने एश्टन एगर

ऑस्ट्रेलिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले गए पहले T20I मैच में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: February 22, 2020 1:13 IST
SA vs AUS: T20I क्रिकेट में...- India TV Hindi
Image Source : AP SA vs AUS: T20I क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने एश्टन एगर

ऑस्ट्रेलिया के लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले गए पहले T20I मैच में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। एश्टन एगर ने अपने पहले ही ओवर की आखिरी 3 गेंदों पर तीन विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की। इसी के साथ एश्टन एगर T20I क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 11वें और ऑस्ट्रेलिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रैट ली ने 2007 में खेले गए वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेने का कारनामा किया था।

दरअसल, 7 ओवर तक मेजबान साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट खोकर 42 रन बना लिए थे। फाफ डुप्लेसिस और पिटे वैन बिलजन क्रीज पर मौजूद थे। 8वें ओवर में  एश्टन एगर गेंदबाजी करने आए और पहली 3 गेंदों पर सिर्फ 2 रन देकर बल्लेबाजों पर दवाब बना दिया।

चौथी गेंद पर एगर ने फाफ डुप्लेसिस (24) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। डुप्लेसिस के आउट होने के बाद एंडिले फेहलुकवायो बल्लेबाजी के लिए मैदान में आए और 5वीं गेंद पर बिना कोई रन बनाए ही एलबीडब्लू आउट हो गए। ओवर की आखिरी गेंद पर डेल स्टेन भी डक पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

T20I क्रिकेट में ये 13वीं बार जब किसी गेंदबाज ने हैट्रिक ली है। बता दें श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में दो बार ये कारनामा किया है। वहीं, मलिंगा और राशिद खान ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने T20I लगातार 4 गेंदों पर 4 विकेट चटकाए हैं।

गौरतलब है कि मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने पहले T20I मैच में एश्टन एगर की हैट्रिक की बदौलत साउथ अफ्रीका को 107 रन के विशाल अंतर से हरा दिया। एश्टन एगर ने 4 ओवर में 25 रन देकर 5 विकेट हासिल किए जो T20I में किसी भी ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम को निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 196 रन बनाए। जवाब में मेजबान टीम 14.3 ओवर में सिर्फ 89 रन पर ऑल आउट हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 107 रन से बड़ी जीत दर्ज करते हुए 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement