Saturday, April 20, 2024
Advertisement

एश्टन एगर ने हैट्रिक लेने के बाद रविन्द्र जडेजा को बताया 'रॉकस्टार', जानिए क्या है वजह

एश्टन एगर T20I क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 11वें और ऑस्ट्रेलिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: February 22, 2020 11:36 IST
Ashton Agar- India TV Hindi
Image Source : AP Ashton Agar

ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन लेफ्ट आर्म स्पिनर एश्टन एगर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग में खेले गए पहले T20I मैच में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया है। एश्टन एगर ने अपने पहले ही ओवर की आखिरी 3 गेंदों पर तीन विकेट लेकर अपनी हैट्रिक पूरी की। इस तरह हैट्रिक पूरी करने के बाद उन्होंने इसके पीछे का श्रेय ना सिर्फ भारतीय खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा को दिया बल्कि उन्हें 'रॉकस्टार' भी बताया। 

एस्टर साउथ अफ्रीका के खिलाफ जब 8वें ओवर में  गेंदबाजी करने आए तो उन्होंने पहली 3 गेंदों पर सिर्फ 2 रन देकर बल्लेबाजों पर दवाब बना दिया। उसके बाद उन्होंने चौथी गेंद पर फाफ डुप्लेसिस (24) को पवेलियन का रास्ता दिखाया। डुप्लेसिस के आउट होने के बाद एंडिले फेहलुकवायो बल्लेबाजी के लिए मैदान में आए और 5वीं गेंद पर बिना कोई रन बनाए ही एलबीडब्लू आउट हो गए। ओवर की आखिरी गेंद पर डेल स्टेन को पवेलियन भेजते ही एगर ने इतिहास रचते हुए अपनी हैट्रिक पूरी की। 

इस तरह हैट्रिक के बाद एगर ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा, "मेरी रविन्द्र जडेजा से भारत दौरे के बाद काफी बातचीत हुई थी। वो दुनिया में मेरे सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं। मैं उनके जैसा क्रिकेट खेलना चाहता हूँ।"

गौरतलब है कि एगर भी जडेजा की तरह लेफ्ट आर्म आर्थोडोक्स गेंदबाज है और शानदार फील्डर भी है। इतना ही नहीं वो भी टीम के लिए निचले पायदान पर बल्लेबाजी करने आते हैं। ऐसे में जडेजा के जैसा रोल ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम करने वाले एगर ने जडेजा से कहा, "वो रॉकस्टार हैं। बल्लेबाजी, फील्डिंग के अलावा वो गेंद को स्पिन भी कराते हैं। वो जब भी मैदान में होते हैं उनका आत्मविश्वास देखने लायक होता है। मैंने उनसे स्पिन गेंदबाजी के बारे में बात की और गेंद को स्पिन कराने का प्रयास किया। वो जब बल्लेबाजी और फील्डिंग करते हैं तो उनका व्यव्क्तित्व मैदान पर देखने लायक बनता है।"

बता दें कि एश्टन एगर T20I क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले दुनिया के 11वें और ऑस्ट्रेलिया के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रैट ली ने 2007 में खेले गए वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेने का कारनामा किया था। जबकि मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम को निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 196 रन बनाए। जवाब में मेजबान टीम 14.3 ओवर में सिर्फ 89 रन पर ऑल आउट हो गई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने 107 रन से बड़ी जीत दर्ज करते हुए 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement