1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. AUS vs SA, T20 World Cup Dream-11 : ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले में ये खिलाड़ी बिखेरेंगे अपनी चमक

AUS vs SA, T20 World Cup Dream-11 : ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका के बीच मुकाबले में ये खिलाड़ी बिखेरेंगे अपनी चमक

आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 राउंड में पहली भिड़ंत ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच हो रही है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: October 23, 2021 11:35 IST
AUS vs SA, T20 World Cup, Dream-11, Australia-South Africa, cricket, sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY AUS vs SA, T20 World Cup Dream-11

आईसीसी टी-20 विश्व 2021 में सुपर-12 राउंड की शुरुआत आज से हो रही है। सुपर-12 राउंड का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें अबु धाबी के शेख जाएद स्टेडियम में एक दूसरे के खिलाफ मुकाबला करने के लिए तैयार है।

दोनों टीमों के बीच यह मैच ग्रुप-1 में खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका इससे पहले वार्म अप मैच खेल कर यहां पहुंची है। हालांकि अब टूर्नामेंट का मुख्य चरण शुरू हो चुका है। ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए गलती करने की गुंजाइस बहुत ही कम रह गया है। वार्म अप मैच में दोनो टीमों का प्रदर्शन काफी औसत रहा था।  

ऐसे में आज से शुरू हो रहे सुपर-12 राउंड में आइए जानते हैं कौन से खिलाड़ी ड्रीम इलेवन की टीम में मचा सकते हैं धमाल-

बल्लेबाज (डेविड वार्नर, एरोन फिंच, टेम्बा बावुमा और रास्सी बेन डर डुसेन)

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले सुपर-12 राउंड के इस पहले मुकाबले में जिन बल्लेबाजों पर सबकी नजर रहेगी उनमें डेविड वार्नर और एरोन फिंच का नाम जरूर रहेगा। हालांकि इन दोनों का हालिया प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है लेकिन बावजूद वार्नर और फिंच एक ऐसे बल्लेबाज हैं जो कभी भी फॉर्म में वापसी कर धमाल मचा सकते हैं।

इसके अलावा ड्रीम इलेवन की इस टीम में साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा और रास्सी बेन डर डुसेन जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ वार्म अप मैच में धमाकेदार शतकीय पारी खेली थी उन्हें शामिल किया जा सकता है।

विकेटकीपर (क्विटंन डिकॉक)

विकेटकीपर के तौर पर इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक सबसे पहली पसंद होनी चाहिए। हालांकि डिकॉक भी पिछले कुछ से समय अपने फॉर्म के लिए संघर्ष कर रहे हैं लेकिन इंटरनेशनल मैचों में उनके दमदार प्रदर्शन को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

ऑलराउंडर्स (ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोयनिस)

इस मैच के लिए ऑलराउंडर के तौर पर ग्लेन मैक्सवेल पहली पसंद हो सकते हैं। मैक्सवेल ने इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के अबुधाबी चरण में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए धमाकेदार प्रदर्शन कर चुके हैं। 

इसके अलावा टीम में दूसरे ऑलराउंडर्स के तौर पर मार्कस स्टोयनिस का नाम सबसे उपर आता है। स्टोयनिस हालांकि आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके थे।

गेंदबाज (मिचेल स्टार्क, कगिसो रबादा, जोश हेजलवुड और एनरिक नॉर्टजे)

इस ड्रीम इलेवन के लिए गेंदबाज के तौर पर सबसे पहला नाम ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क का आता है। स्टार्क के बाद साउथ अफ्रीका के कगिसो रबादा को लगभग सभी टीमों में शामिल किया जाना लगभग तय है। वहीं जोश हेज़लवुड को भी इस टीम में शामिल किया जा सकता है।

इसके अलावा इस ड्रीम इलेवन की टीम में एनरिक नॉर्टजे को शामिल किया जाना तय माना जा रहा है।

AUS vs SA, Dream-11- डेविड वार्नर, एरोन फिंच, टेम्बा बावुमा, रास्सी बेन डर डुसेन क्विटंन डिकॉक ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोयनिस, मिचेल स्टार्क, कगिसो रबादा, जोश हेजलवुड और एनरिक नॉर्टजे।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15