1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. T20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड हुआ घोषित

T20 World Cup के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड हुआ घोषित

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में न खेलने के बाद अब टीम में पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल और केन रिचर्डसन ने वापसी की है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 19, 2021 8:26 IST
Australia's big guns return in 15-man squad for T20...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER HANDLE/@ICC Australia's big guns return in 15-man squad for T20 World Cup

ओमान और यूएई में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए ऑस्ट्रेलिया का स्क्वॉड सामने आ चुका है। सेलेक्टर्स ने टीम के स्टार खिलाड़ियों की टीम में वापसी करवा दी है। एरॉन फिंच टीम का कप्तान बनाया गया है, हालांकि वे अपनी घुटने की सर्जरी से रिकवर हो रहे हैं।

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में न खेलने के बाद अब टीम में पैट कमिंस, डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल और केन रिचर्डसन ने जगह बनाई है।

सेलेक्टर्स ने टीम में अनकैप्ड खिलाड़ी जोश इंग्लिस को भी शामिल किया है। जोश विकेटकीपर बल्लेबाज हैं। उनको एलेक्स कैरी की जगह पर रखा गया है। कैरी ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में अपनी टीम की कमान संभाली थी।

इंग्लिस ने इंग्लैंड में वाइटैलिटी टी-20 ब्लास्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। सेलेक्टर्स के चेयरमैन जॉर्ज बेली ने कहा, “हमारे पास अलग अलग रोल में दुनिया के कुछ बेस्ट खिलाड़ी हैं, उनका अनुभव हमें टी-20 की बेस्ट टीम बना सकता है।”

उन्होंने आगे कहा, “जोश हमारे नजर में काफी समय से था। उनका सीमित ओवरों में प्रदर्शन बेहतरीन है खास कर उनको वाइटैलिटी ब्लास्ट के कारण मौका मिला है। वो उसमें नंबर-1 बल्लेबाज थे। वे टीम को एक संतुलन दे सकते हैं। उनके पास अनुकूलन क्षमता, पलटवार करने की क्षमता और पावर स्ट्राइकिंग की क्षमता है। वो ऐसे खिलाड़ी जिनके भविष्य के लिए हम उत्साहित हैं।”

एश्टन एगर और एडम जैंपा के अलावा तीसरे स्पिनर के रूप में ऑस्ट्रेलिया ने लेग स्पिनर मिचेल स्वीपसन को चुना है। उन्होंने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था।

बेली ने कहा, “जितना भी मिचेल को मौका उन्होंने खुद को जिम्मेदार साबित करते हुए बेहतरीन खेल दिखाया। यूएई की पिच धीमी गेंदबाजी के अच्छी होती है और हम उम्मीद करेंगे कि वे इसका फायदा उठाएं और खुद को अच्छा लेग स्पिन विकल्प साबित करें।”

ऑलराउंडर्स डैन क्रिश्चन और डैनियल सैम्स के साथ नाथन एलिस, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ अपने मैच में हैट्रिक ली थी, रिजर्व में रखा गया है। ये तीनों खिलाड़ी स्क्वॉड के साथ सफर करेंगे। ऑस्ट्रेलिया, जिन्होंने कभी टी-20 विश्व कप नहीं जीता है, वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ 23 अक्टूबर को अपना अभियान शुरू करेंगे।

 IND vs ENG : इंग्लैंड ने तीसरे टेस्ट के लिए किया टीम का ऐलान, इन तीन खिलाड़ियों को किया बाहर

टी-20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड- एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उपकप्तान), एश्टन एगर, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जैंपा।

रिजर्व- डैन क्रिश्चन, डैनियल सैम्स और नाथन एलिस

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania
Modi Us Visit 2021