Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

बाबर आजम और एलिसा हीली बने ICC प्लेयर ऑफ द मंथ

बाबर आजम और एलिसा हीली को मंगलवार को अप्रैल महीने में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी महीने का सर्वश्रेष्ठ आईसीसी खिलाड़ी चुना गया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 10, 2021 15:18 IST
बाबर आजम- India TV Hindi
Image Source : AP बाबर आजम

दुबई। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम की विकेटकीपर एलिसा हीली को मंगलवार को अप्रैल महीने में उनके शानदार प्रदर्शन के लिए आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) महीने का सर्वश्रेष्ठ आईसीसी खिलाड़ी चुना गया। आजम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में सभी प्रारूपों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। प्रशंसकों और आईसीसी वोटिंग अकादमी के द्वारा उन्हें अप्रैल महीने का विजेता के रूप में चुना गया।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे एकदिवसीय मैच में उन्होंने 82 गेंद में 94 रन की मैच विजेता पारी खेल कर 13 रेटिंग अंक हासिल किये थे जिससे वह करियर के सर्वश्रेष्ठ 865 अंक तक पहुंचने में सफल रहे। उन्होंने इसी टीम के खिलाफ टी20 श्रृंखला के तीसरे मैच में 59 गेंद 122 रन की पारी खेली थी जिससे पाकिस्तान ने बड़े लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया था।

द हंड्रेड के पहले सीजन में बर्मिंघम फीनिक्स की ओर से खेलती नजर आएंगी शेफाली वर्मा

यहां जारी विज्ञप्ति में आईसीसी वोटिंग अकादमी के सदस्य रमीज राजा ने कहा, ‘‘ सीमित ओवरों के क्रिकेट में बल्लेबाज दो तरह से खेलते है। पहला तरीका का ताकत और दमखम के साथ गेंदबाजी की धज्जियां उड़ाना और दूसरा तरीका है बाबर आजम की तरह बल्लेबाजी जिसमें सहजता से शानदार कलात्मक शॉट लगाये जाते है। वह इस पुरस्कार के हकदार थे।’’ हीली ने इस दौरान न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया।

उन्होंने तीन एकदिवसीय मैचों में 51.66 की औसत और 98.72 की स्ट्राइक रेट से 155 रन बनाये। उनके इस प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया लगातार सबसे ज्यादा एकदिवसीय मैचों को जीतने के अपने रिकार्ड को 24 मैचों तक पहुंचाने में सफल रहा।

आईसीसी वोटिंग अकादमी के सदस्य इयान बिशप ने कहा, ‘‘हीली अप्रैल महीने के लिए आईसीसी की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने जाने की हकदार है। उसने ऑस्ट्रेलिया की शानदार बल्लेबाजी से ऑस्ट्रेलिया तीनों मैचों में बड़ा स्कोर खड़ा करने और लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहा।’’ 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement