1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बाबर आजम ने किया खुलासा, करियर के शुरुआत में इस कोच से मिली थी उन्हें भरपूर मदद

बाबर आजम ने किया खुलासा, करियर के शुरुआत में इस कोच से मिली थी उन्हें भरपूर मदद

इतने कम समय में टीम की कप्तानी मिलने और पाकिस्तान के प्रमुख क्रिकेटर के रूप में बाबर ने कहा कि यहां तक पहुंचने में पूर्व कोच मिकी आर्थर ने उनका बहुत साथ दिया है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 05, 2020 12:14 IST
Babar Azam, babar azam new virat kohli, babar azam vs virat kohli, babar azam batting, babar azam re- India TV Hindi
Image Source : GETTY Babar Azam

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिमिटेड ओवरों के कप्तान बाबर आजम की इन खूब चर्चा हो रही है। पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि आजम के नेतृत्व में टीम विश्व क्रिकेट में अपनी एक अलग पहचान बनाने में सफल रहेगी। यही कारण है की उन्हें वनडे और टी-20 का कप्तान नियुक्त किया गया है।

इसमें कोई दोराय नहीं है कि बाबर आजम एक प्रतिभावान खिलाड़ी है। यही कारण है कि आए दिन स्टीव स्मिथ और विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों से उनकी तुलना की जाती है लेकिन खुद बाबर का मानना है कि वह अभी इन दोनों खिलाड़ियों से काफी पीछे और वह उनका अनुसरण करके आगे बढ़ना चाहते हैं।

इतने कम समय में टीम की कप्तानी मिलने और पाकिस्तान के प्रमुख क्रिकेटर के रूप में बाबर ने कहा कि यहां तक पहुंचने में पूर्व कोच मिकी आर्थर ने उनका बहुत साथ दिया है।

आईसीसी से बात करते हुए बाबर ने कहा, ''मिकी ने मुझे बहुत सपोर्ट किया। उन्होंने मेरे अंदर के आत्मविश्वास को जगाया। मैं जब बिल्कुल नया-नया था तब भी उन्होंने मुझे एहसास कराया कि मैं टीम के लिए एक उपयोगी खिलाड़ी हूं। वह हमेशा मेरे पीछे खड़े रहे और सबसे अच्छी बात यह थी कि उन्हें मेरी क्षमता पर भरोसा था।''

इसके अलावा बाबर ने टीम के मौजूदा कोच और सेलेक्टर्स मिसबाह उल हक को लेकर भी अपनी बात कही। बाबर ने कहा, ''मिकी और मिसबाह में कोई अंतर नहीं है। मिसबाह भाई भी मेरा पूरा सपोर्ट करते हैं। यही कारण है मेरा आत्मविश्वास और अधिक मजबूत हुआ है। जब कोच मुझ पर भरोसा करता है तो यह मेरे लिए हमेशा मददगार साबित हुआ है।''

आपको बता दें कि मौजूदा पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बाबर आजम एकलौते खिलाड़ी तो तीनों फॉर्मेट में आईसीसी के रैंकिंग में टॉप-5 में शामिल हैं। इसके अलावा टी-20 क्रिकेट में वह नंबर एक बल्लेबाज भी रह चुके हैं।

वहीं इस समय पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर गई है। इस दौरे पर टीम को तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है। कोरोना वायरस महामारी के बीच वेस्टइंडीज के बाद पाकिस्तान दूसरी टीम है जिसने विदेशी दौरा किया है।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X