Friday, April 26, 2024
Advertisement

BAN vs ZIM Test Match Day 3 : मुश्फिकुर रहीम के दोहरा शतक से मजबूत स्थिती में बांग्लादेश

मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 203) के शानदार दोहरे शतक की मदद से बांग्लादेश ने तीसरे दिन जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 560 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 24, 2020 18:45 IST
BAN vs ZIM Test Match Day 3: Bangladesh in strong position with Mushfiqur Rahim's double century - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES BAN vs ZIM Test Match Day 3: Bangladesh in strong position with Mushfiqur Rahim's double century 

ढाका। मध्यक्रम के अनुभवी बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम (नाबाद 203) के शानदार दोहरे शतक की मदद से बांग्लादेश ने यहां शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में जारी एकमात्र टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी पहली पारी में छह विकेट पर 560 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इसके जवाब में जिम्बाब्वे ने दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर नौ रन बना लिए हैं और वह अभी बांग्लादेश के स्कोर से 286 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट शेष है। जिम्बाब्वे ने अपनी पहली पारी में 265 रन का स्कोर बनाया था।

स्टंप्स के समय कविन कसुजा 18 गेंदों पर आठ और ब्रैंडन टेलर नौ गेंदों पर एक रन बनाकर नाबाद लौटे। वहीं, प्रिंस मसवुरे और डोनाल्ड तिरिपाना खाता खोले बिना आउट हुए।

बांग्लादेश की ओर से नईम हसन ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट चटकाए हैं।

इससे पहले, बांग्लादेश ने अपने कल के स्कोर तीन विकेट पर 240 रन से आगे खेलना शुरू किया। कप्तान मोमिनुल हक ने 79 और मुश्फिकुर रहीम ने अपनी पारी को 32 रन से आगे बढ़ाया।

दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 222 रन की साझेदारी की। इस दौरान मोमिनुल ने अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 234 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 132 रन की पारी खेली।

कप्तान के शतक के बाद मुश्फिकुर ने भी अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक लगाया। उन्होंने 318 गेंदों पर 28 चौकों की मदद से 203 रन की नाबाद दोहरी शतकीय पारी खेली।

मुश्फिकुर ने लिटन दास (53) के साथ भी छठे विकेट के लिए 111 रन की शतकीय साझेदारी जोड़ी और मेजबान टीम को छह विकेट पर 560 रन के स्कोर तक पहुंचाया।

उनके अलावा नजमुल हसन संतो ने 71, तमीम इकबाल ने 41, मोहम्मद मिथुन ने 17 और तैजुल इस्लाम ने नाबाद 14 रन बनाए।

जिम्बाब्वे की ओर से एंस्ली दोलोवु ने दो और डोनाल्ड तिरिपानो, विक्टर न्यौकी और चाल्र्टन शुमा तथा शिकंदर रजा ने एक-एक विकेट चटकाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement