Friday, April 26, 2024
Advertisement

बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को पहली बार टेस्ट में हराकर रचा इतिहास

बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में बांग्ला टाइगर्स ने बड़ा उटलफेर करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 20 रन हरा दिया।

Shradha Bagdwal Edited by: Shradha Bagdwal
Updated on: August 30, 2017 19:07 IST
bangladesh- India TV Hindi
bangladesh

खेल डेस्‍क : बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले ही मैच में बांग्ला टाइगर्स ने बड़ा उटलफेर करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हरा दिया। मैच के चौथे दिन ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के सामने जीत हासिल करने के लिए दूसरी पारी में 265 रन बनाने का लक्ष्‍य था। तीसरे दिन खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया 2 विकेट पर 109 रन बनाते हुए मजबूती से लक्ष्‍य की ओर बढ़ती नजर आ रही थी, लेकिन चौथे दिन बांग्‍लादेशी स्पिनर्स के कहर के आगे कंगारु बल्लेबाजों की एक ना चली।


जीत के हीरो रहे शाकिब अल हसन 
ऑलराउंडर शाकिब अल हसन की शानदार गेंदबाजी के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम 244 रन पर ही ऑल आउट हो गई और बांग्लादेश ने 20 रन से ऑस्ट्रेलिया पर टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज की। बांग्लादेश की जीत के हीरो रहे शाकिब अल हसन ने दोनों पारियों में 5-5 विकेट हासिल किए। इसके अलावा ताइजुल इस्‍लाम ने तीन और मेहदी हसन ने दो विकेट लिए।

ऑस्‍ट्रेलिया ने बुधवार सुबह दो विकेट पर 109 रन से आगे खेलना शुरू किया तो किसी ने भी उम्मीद नहीं की होगी कि अगले 156 रन बनाने में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने 8 विकेट गंवा देगी। 171 रन के कुल स्कोर पर कप्तान स्टीव स्मिथ के आउट होते ही विकेटों के गिरने का जो सिलसिला शुरु हुआ वो ऑस्ट्रेलिया की हार के साथ ही थमा।

इससे पहले बांग्‍लादेश ने पहली पारी में 260 रन बनाए थे। जिसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया की पहली पारी 217 रन पर खत्म हुई थी। बांग्‍लादेश की टीम दूसरी पारी में 221 रन बनाकर ऑल आउट हुई थी। पहली पारी के आधार पर मिली 43 रन की बढ़त को मिलाकर कंगारू टीम को मैच जीतने के लिए 265 रन का लक्ष्‍य मिला था लेकिन कंगारु टीम ने बांग्लादेश स्पिनरों के आगे 244 रन पर ही हथियार डाल दिए।

जाहिर है टेस्ट रैंकिंग में 9वें नंबर की टीम से हारने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया की कोशिश होगी कि वो चटगांव में 4 सितंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच को हर हाल में जीतकर सीरीज ड्रॉ करवाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement