Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

तो क्या टीम मैनेजमेंट की वजह से युवराज सिंह ने लिया था संन्यास, इंटरव्यू में किया बड़ा खुलासा

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने इसी साल जून में उस समय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था जब इंग्लैंड में आईसीसी वर्ल्ड कप खेला जा रहा था। 

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 27, 2019 8:56 IST
तो क्या टीम मैनेजमेंट...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES तो क्या टीम मैनेजमेंट की वजह से युवराज सिंह ने लिया था संन्यास, इंटरव्यू में किया बड़ा खुलासा

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने इसी साल जून में उस समय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था जब इंग्लैंड में आईसीसी वर्ल्ड कप खेला जा रहा था। युवराज के इस तरह अचानक संन्यास लेने के फैसले से फैंस काफी हैरान हुए थे। लेकिन अब उन्होंने अपने संन्यास से जुड़े कई बड़े खुलासे किए हैं। 

युवराज ने आज तक को दिए एक इंटरव्यू में अपने संन्यास और टीम मैनेजमेंट को लेकर विस्तार से बातचीत की।  युवी ने इंटरव्यू में बताया कि उन्हें 2017 में यो-यो टेस्ट पास करने के बावजूद भारतीय टीम में नहीं चुना गया था।

2011 वर्ल्ड कप के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे युवराज को साल 2017 में वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। इस पर युवराज ने कहा, "चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के बाद मैंने 8-9 मैचों में दो बार मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता फिर भी मुझे ड्रॉप कर दिया गया। ऐसा मैंने कभी नहीं सोचा था।"

उन्होंने कहा, "उसके बाद मैं चोटिल हो गया और मुझे श्रीलंका दौरे की तैयारी करने को कहा गया। इसके तुरंत बाद यो-यो टेस्ट आ गया। ये मेरे चयन में सबसे बड़ा यू-टर्न था। इसके बाद अचानक मुझे वापस जाना पड़ा और 36 साल की उम्र में यो-यो टेस्ट के लिए तैयारी करनी पड़ी।"

युवी ने आगे बताया, "इसके बाद जब मैंने यो-यो टेस्ट भी पास कर लिया तब मुझे घरेलू क्रिकेट खेलने को कहा गया। उन्होंने वास्तव में सोचा था कि मैं अपनी उम्र के कारण टेस्ट को क्लियर नहीं कर पाऊंगा। और इसके बाद मुझे अस्वीकार करना आसान होगा ... हाँ, आप कह सकते हैं कि यह बहाना बनाने की एक कवायद थी।"

गौरतलब है कि युवराज सिंह ने भारत के लिए 304 वनडे में 8,701 रन और 58 टी-20 में 1,177 रन बनाए हैं। युवराज ने साल 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला था। युवराज के नाम 40 टेस्ट में 1900 रन भी दर्ज हैं। संन्यास लेने के बाद युवराज कनाडा में T20 लीग खेलते नजर आए थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement