1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND vs ENG : बेन स्टोक्स को नॉटआउट देने पर हो रही है थर्ड अंपायर की आलोचना, युवराज सिंह ने भी कही ये बात

IND vs ENG : बेन स्टोक्स को नॉटआउट देने पर हो रही है थर्ड अंपायर की आलोचना, युवराज सिंह ने भी कही ये बात

भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में खेले जा रहे दूसरे वनडे के दौरान अंपायरों के फैसलों पर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: March 26, 2021 20:17 IST
Ben Stokes Run Out Third Umpire Gave Not Out Yuvraj Singh also said this - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ben Stokes Run Out Third Umpire Gave Not Out Yuvraj Singh also said this 

भारत और इंग्लैंड के बीच पुणे में खेले जा रहे दूसरे वनडे के दौरान अंपायरों के फैसलों पर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं। पहली इनिंग में मैदानी अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने दो बार ऋषभ पंत को आउट करार दिया था और DRS की मदद से पंत ने उनके फैसले को पलटा था। अब इंग्लैंड की इनिंग के दौरान जब बेन स्टोक्स के रन आउट पर थर्ड अंपायर ने फैसला मेहमान टीम के हित में दिया तो बवाल हो गया।

दरअलस, 26वें ओवर की 5वीं गेंद पर बेन स्टोक्स दो रन लेना चाहते थे, लेकिन आउट फील्डिग में मुश्तैद कुलदीप यादव ने फुर्ती दिखाते हुए  गेंद सीधा विकेट पर दे मारी। मैदानी अंपायर ने फैसला थर्ड अंपायर पर सौंप दिया। रिप्ले देखकर भी थर्ड अंपायर फैसला नहीं ले पाए, बैनिफिट ऑफ डाउट बल्लेबाज के हित में रहा और थर्ड अंपायर ने स्टोक्स को नॉआउट दिया गया।

थर्ड अंपायर के इस फैसले के बाद बवाल मच गया है, रिप्ले में देखने को मिल रहा है कि जब गेंद विकेट पर लगी तो स्टोक्स के बल्ले का थोड़ा भी हिस्सा लाइन के अंदर नहीं था।

भारतीय पूर्व हरफनमौला युवराज सिंह ने भी अंपायर के इस फैसले की आलोचना की। युवारज ने लिखा वह आउट था !!! बल्ले का कोई भी हिस्सा लाइन के आगे नहीं था। यह दिखा रहा था कि सब खत्म हो गया है! यह मेरे विचार है !!

वहीं ट्वीटर पर भी फैन्स ने थर्ड अंपायर के इस फैसले की जमकर आलोचना की, देखें ट्वीट्स

बता दें, लोकेश राहुल (108), ऋषभ पंत (77) और कप्तान विराट कोहली (66) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ जारी दूसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में छह विकेट पर 336 रन बनाए। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राहुल के 114 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 108 रन, पंत के 40 गेंदों पर तीन चौकों और सात छक्कों के सहारे 77 तथा कोहली के 79 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 66 रनों की बदौलत इंग्लैंड को 337 रनों का लक्ष्य दिया।

हार्दिक पांड्या ने 16 गेंदों पर चार छक्कों और एक चौके की मदद से 35 रनों की तूफानी पारी खेली जबकि उनके भाई क्रुणाल पांड्या नौ गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X