1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बेन स्टोक्स को कप्तानी का दबाव झेलने में कोई परेशानी नहीं होगी : क्रॉले

बेन स्टोक्स को कप्तानी का दबाव झेलने में कोई परेशानी नहीं होगी : क्रॉले

बेन स्टोक्स वेस्टइंडीज के खिलाफ एजिस बाउल में 8 जुलाई से शुरू हो रहे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पहली बार टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: July 05, 2020 21:16 IST
बेन स्टोक्स को...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES बेन स्टोक्स को कप्तानी का दबाव झेलने में कोई परेशानी नहीं होगी : क्रॉले

इंग्लैंड के क्रिकेटर जैक क्रॉले ने ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को अपना समर्थन दिया है। बेन स्टोक्स वेस्टइंडीज के खिलाफ एजिस बाउल में 8 जुलाई से शुरू हो रहे 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पहली बार टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे।

जो रूट पहले टेस्ट मैच की तारीख के आसपास दूसरी बार पिता बनने वाले हैं जिसकी वजह से वह पहले टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। रूट की गैरमौजूदगी में स्टोक्स कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे। रूट की टीम के साथ फिर से जुड़ने और ओल्ड ट्रैफर्ड में होने वाले अंतिम दो मैचों में कप्तानी करने की संभावना है।

क्रॉले का मानना है कि स्टोक्स अब एक बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी हो चुके हैं और उन्हें कप्तानी के साथ-साथ आने वाले दबाव से निपटने में कोई समस्या नहीं होगी। क्रॉले ने स्काइ स्पोर्ट्स को दिए एक वीडियो इंटरव्यू में कहा, "स्टोक्स अच्छा करेंगे। वह पहले से ही टीम में बड़े लीडर हैं। इसलिए उन्हें पहले टेस्ट मैच में कप्तानी करने में कोई परेशानी नहीं होगी।" उन्होंने कहा, "उन्होंने काफी क्रिकेट खेली है और वह काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं। मुझे लगता है कि वह अच्छे कप्तान साबित होंगे।"

इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने बेन स्टोक्स की नेतृत्व क्षमता की तुलना विराट कोहली के साथ करते हुए बड़ा बयान दिया था।  नासिर हुसैन ने कहा था कि जो रूट की गैरमौजूदगी में स्टोक्स 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ साउथैम्पटन में शुरू हो रहे पहले क्रिकेट में टीम की कमान संभालेंगे तो ‘शानदार कप्तान’ साबित होंगे। 

हुसैन ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ पर कहा, ‘‘आम तौर पर बेन स्टोक्स जो करता है वह थोड़ा विराट कोहली की तरह है। वह जो भी करता है उसमें शत प्रतिशत देता है। इसलिए मुझे लगता है कि वह शानदार कप्तान साबित होगा, हालांकि वह अभी सिर्फ कार्यवाहक कप्तान है।’’

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X