Thursday, May 16, 2024
Advertisement

COVID-19 : BMC ने मुंबई क्रिकेट संघ को वानखेड़े स्टेडियम सौंपने का निर्देश दिया

महाराष्ट्र कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य है। राज्य में अब तक कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 29 हजार को पार कर गई है। यही नहीं, पिछले 24 घंटे में 1500 से ज्यादा नए मामले सामने आए। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: May 15, 2020 22:56 IST
COVID-19 : BMC ने मुंबई क्रिकेट...- India TV Hindi
Image Source : GETTY COVID-19 : BMC ने मुंबई क्रिकेट संघ को वानखेड़े स्टेडियम सौंपने का निर्देश दिया

महाराष्ट्र कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला राज्य है। राज्य में अब तक कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 29 हजार को पार कर गई है। यही नहीं, पिछले 24 घंटे में 1500 से ज्यादा नए मामले सामने आए। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से अब तक 1000 से ज्यादा लोग मौत का शिकार हो चुके हैं। महाराष्ट्र में भी सबसे ज्यादा मामलें राज्य की राजधानी मुंबई में सामने आए हैं। यहां कोरोना से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 17500 को पार कर गया है जबकि 650 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के सामने वायरस को रोकना एक बड़ी चुनौती बन गया है। लिहाजा बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) को वानखेड़े स्टेडियम सौंपने का निर्देश दिया है।

बीएमसी ने शुक्रवार को मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) को निर्देश दिया कि वह वानखेड़े स्टेडियम की कुछ सुविधाओं को उन्हें सौप दे जिससे इसका इस्तेमाल कोरोना वायरस महामारी से लड़ाई में किया जा सके। बीएमसी की सहायक नगर आयुक्त चंदा जाधव ने पत्र लिख कहा, ‘‘होटल / लॉज / क्लब / कॉलेज / प्रदर्शनी केंद्र / शयनगृह / जिमखाना / बैंक्वेट हॉल को तत्काल प्रभाव से ‘सौंप दिया जाना चाहिए।’’

उन्होंने कहा, ‘‘इन परिसरों का इस्तेमाल कोविड-19 के खिलाफ लड रहे आपातकालीन सेवाओं से जुड़े लोगों और इस महमारी के चपेट में आने वालों के लिए होगा।’’ यह नहीं, बीएमसी ने इस आदेश को ना मानने पर एमसीए के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की भी चेतावनी दी है।

एमसीए शीर्ष परिषद के एक सदस्य ने कहा कि वायरस के प्रकोप से निपटने में अधिकारियों की मदद करने में क्रिकेट संस्था को को काई परेशानी नहीं है। एमसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्हें शुक्रवार की सुबह पत्र मिला है। इस परिसर में मुख्य स्टेडियम के अलावा बीसीसीआई कार्यालय, एमसीए लाउंज, गरवारे क्लब हाउस शामिल हैं। एमसीए लाउंज एक बैंक्वेट हॉल है, जबकि गरवारे क्लब हाउस में 50 से अधिक कमरे के अलावा कुछ हॉल हैं। मुंबई देश में इस महामारी से सबसे अधिक प्रभावित शहर है जहां कोविड-19 की चपेट में 17,512 लोग आ चुके है।

(With PTI Inputs)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement