1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में क्रिस वोक्स और शान मसूद ने लगाई लंबी छलांग

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में क्रिस वोक्स और शान मसूद ने लगाई लंबी छलांग

पहली पारी में 156 रन की पारी खेलने वाले मसूद बल्लेबाजों की रैंकिंग में 14 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 19वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

IANS IANS
Published on: August 09, 2020 22:04 IST
Chris Woakes and Shan Masood jump in ICC Test rankings- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Chris Woakes and Shan Masood jump in ICC Test rankings

दुबई। पाकिस्तानी बल्लेबाज शान मसूद और इंग्लैंड के ऑलराउंडर क्रिस वोक्स को मैनेचेस्टर टेस्ट की समाप्ति के बाद आईसीसी की ताजा रैंकिंग में फायदा हुआ है। इंग्लैंड ने इस मैच में पाकिस्तान को तीन विकेट से हराया था। पहली पारी में 156 रन की पारी खेलने वाले मसूद बल्लेबाजों की रैंकिंग में 14 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 19वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

मसूद के करियर की यह सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हैं। वह बाबर आजम के बाद सर्वोच्च रैंकिंग पर पहुंचने वाले दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं। आजम छठे नंबर पर हैं।

पहले टेस्ट में मैन आफ द मैच रहे वोक्स 18 स्थानों की लंबी छलांग लगाकर 78वें नंबर पर पहुंच गए हैं। वोक्स ने विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर के साथ छठे विकेट के लिए 139 रनों की साझेदारी की थी और खुद 84 रनों की नाबाद पारी खेलकर इंग्लैंड को जीत दिलाया था।

वोक्स आलराउंडरों की सूची में सातवें नंबर पर पहुंच गए हैं। बटलर 44वें स्थान से 30वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजों की सूची में पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह और शादाब खान क्रमश: 22वें और 69वें नंबर पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड तीसरे नंबर पर बने हुए हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X